20 दिसंबर 2014

पाकिस्तानी बच्चों को मौन रखकर दी श्रद्धांजलि

डबवाली (लहू की लौ) नगर में विभिन्न शैक्षणिक संस्थाओं, समाजसेवी संस्थाओं ने पाकिस्तान में आतंकवादियों द्वारा शहीद किये गये बच्चों के परिवारों के प्रति सहानुभूति प्रकट की गई और साथ में दरिंदों को सद् बुद्धि दिये जाने की भगवान से प्रार्थना की गई।
एचपीएस शेरगढ़ के आचार्य रमेश सचदेवा ने बच्चों को श्रद्धांजलि देते हुए तथा आतंकवादियों को नसीहत देते हुए कहा कि खून के नापाक ये धब्बे, ख़ुदा से कैसे छिपाओगे, मासूमों की क़ब्र पर चढ़कर, कौन सी जन्नत में जाओगे। पाकिस्तान में पेशावर शहर के एक आर्मी स्कूल पर तालिबान के हमले में कुल 141 लोग मारे गए हैं जिनमें 132 बच्चे हैं और नौ स्कूल के स्टॉफ सदस्य हैं। इस अवसर पर दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए तथा बर्बतापूर्वक कार्य करने वाले दरिंदों को सदबुद्धि के लिए समूचे विद्यालय द्वारा दो मिनट का मौन रखा गया।
राजा राम गल्र्ज सीनियर सैकण्डरी स्कूल के विद्यार्थियों ने भी दो मिनट का मौन रख कर बच्चों को श्रद्धांजलि दी वहीं एक स्वर में आतंकियों की इस हरकत की निन्दा की।
बार एसोसिएशन ने की निंदा
बार एसोसिएशन डबवाली ने बार अध्यक्ष धर्मवीर कुलडिय़ा की अध्यक्षता में एक आपात बैठक करके पेशावर में हुई उक्त घटना की एक प्रस्ताव पारित करके निन्दा की।

कोई टिप्पणी नहीं: