युवा दिलों की धड़कन, जन जागृति का दर्पण, निष्पक्ष एवं निर्भिक समाचार पत्र

24 सितंबर 2009

खिलने से पहले मुरझाया कमल

डबवाली (लहू की लौ) यहां के अन्नपूर्णा रिसोर्ट में बुधवार को भाजपा द्वारा आयोजित पत्रकार सम्मेलन के दौरान भाजपा की फूट खुलकर सामने आई। अधिकांश पुराने कार्यकर्ता सम्मेलन से नदारद रहे। डबवाली विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी रेणू शर्मा ने बुधवार को पत्रकार सम्मेलन बुलाया था और इस मौके पर उन्हें पत्रकारों के तीखे सवालों का सामना करना पड़ा और जवाब देने में कठिनाई ही नहीं आई, बल्कि कुछ का तो जवाब ही नहीं दे पाई। पत्रकारों ने जब पूछा कि पंजाब में शिरोमणि अकाली दल के साथ भाजपा सत्ता में भागीदार है और वहीं अकालीदल हरियाणा में इनेलो का साथ दे रहा है, ऐसे हालतों में भाजपा की भूमिका क्या होगी तो उनका जवाब था कि उसे तो मालूम ही नहीं कि शिरोमणि अकाली दल और इनेलो के बीच कोई समझौता हुआ है। भाजपा की भूमिका के बारे में मौन साध गई। कांग्रेस की कमियां निकालने पर जब उनसे पूछा गया कि क्या आपकी पार्टी ने कोई ऐसा प्रोजेक्ट तैयार किया है जो कांग्रेस की कमियों को दूर करके हरियाणा को नई दिशा दे सकें तो इस पर उन्होंने कहा कि शीघ्र ही इस पर पार्टी घोषणा करेगी। उनसे यह पूछने पर कि प्रदेश स्तरीय नेता जो डबवाली में हैं लेकिन उनकी इस पत्रकार वार्ता में नहीं आये, तो भाजपा प्रत्याशी रेणू शर्मा ने पहले तो यह कहा कि उन्हें बुलाया ही नहीं गया और शीघ्र ही अपनी गलती को सुधारते हुए कहा कि बुलाया तो गया था लेकिन वे आये नहीं।

मैं आपकी अपेक्षाओं पर खरा उतरूंगा-अजय चौटाला

डबवाली (लहू की लौ) यह मेरा सौभाग्य है कि आपकी दी हुई वोट की ताकत से मुझे अपने लोगों के बीच रह कर आपकी सेवा करने का मौका मिलेगा। मैं आपको विश्वास दिलवाता हूं कि आपकी अपेक्षाओं पर खरा उतरूंगा और आपकी भावनाओं के अनुरूप कार्य करूंगा। यह बात डबवाली हलके से इनेलो प्रत्याशी अजय सिंह चौटाला ने कही। वे मंगलवार देर शाम को डबवाली हलके के गांव आसाखेड़ा में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। गांवों में पहुंचने पर अजय सिंह चौटाला का भव्य स्वागत किया और महिलाओं ने मंगलगीत गाए। अजय सिंह चौटाला के डबवाली हलके से प्रत्याशी घोषित होने के बाद क्षेत्र के लोगों का जोश देखने लायक था। गांव चौटाला, आसाखेड़ा, भारूखेड़ा, तेजाखेड़ा़, कालुआना, गोरीवाला आदि गांवों में उमड़ी भीड़ यह साबित करने के लिए काफी थी। इससे पहले गांव अजय सिंह चौटाला ने गांव तेजाखेड़ा में पूर्व उपप्रधानमंत्री स्वर्गीय चौधरी देवीलाल की जन्मस्थली पर गए और उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धाजंलि दी। अजय सिंह चौटाला की मौजूदगी में गांव भारूखेड़ा में संदीप कुमार झींझा, अमर सिंह गुर्जर, बलराज सरपंच, दर्शन सिंह जगमालवाली के 15 परिवारों सहित सेंकड़ों लोगों ने कांग्रेस छोड़कर इनेलो में शामिल होने की घोषणा की। इनेलो प्रत्याशी अजय सिंह चौटाला ने कहा कि यहां के लोगों की तकलीफें मेरी अपनी समस्या हैं और इन्हें प्राथमिकता के आधार पर हल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मुझे आप किसी भी वक्त एक आवाज दे देना, आपको हर घड़ी आगे खड़ा मिलंूगा। उन्होंने कहा कि इनेलो के सत्ता में आने पर क्षेत्र में विकास कार्यो की कमी नहीं रहने दी जाएगी और यह प्रदेश का अग्रणी क्षेत्र होगा। उन्होंने कहा कि इनेलो का एकमात्र मकसद प्रदेश को नंबर वन बनाना, किसान, गरीब व पिछड़े वर्गों को हर सुविधा देना और व्यापारी वर्ग की उन्नति के लिए कार्य करना है। दौरे के दौरान उनके साथ इनेलो के वरिष्ठ नेता राधेराम गोदारा, निवर्तमान विधायक डा. सीताराम, डा. गिरधारी लाल, नरेंद्र बराड़,, महेंद्र डूडी, युवा प्रधान धर्मवीर नैन, रणवीर राणा, जगरूप सिंह, टेकचंद छाबड़ा, संदीप सिंह सन्नी गंगा, सर्वजीत सिंह मसीतां, सीता देवी सहित अन्य नेता उपस्थित थे।

रेणू बोली, डबवाली का चहुंमुखी विकास करवाऊंगी


डबवाली (लहू की लौ) डबवाली विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी रेणू शर्मा ने बुधवार को अन्नपूर्णा रिसोर्ट में पत्रकार सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा कि विधायक बनने के बाद उनकी प्राथमिकता डबवाली में एन.एच. 10 पर ओवरब्रिज और शहर के अन्दर से गुजरने वाली रेलवे लाईन पर अण्डर ब्रिज का निर्माण, डबवाली और औढ़ां में जनसंख्या के आधार पर गैस एजेंसियां, डबवाली में टेक्निकल और स्नात्तकोतर महाविद्यालय, औढ़ां में राजकीय महाविद्यालय, डबवाली विधानसभा क्षेत्र को एग्रीकल्चर रिवाईवल एरिया घोषित कर इलाके के खेतों में समुचित पानी और नलकूपों के लिए बिजली की व्यवस्था करवाना और कृषि आधारित उद्योगों को विशेष रियायतें देकर प्रोत्साहित करना होगी। ताकि किसानों को उनकी उपज का पूरा दाम मिल सकें। इस मौके पर उन्होंने दावा किया कि वे विधायक बनने पर औढ़ां को उपतहसील का दर्जा दिलवाने में भी प्रयत्न करेंगी। इस मौके पर उन्होंने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि जनता से किया एक भी वायदा कांग्रेस सरकार ने पूरा नहीं किया। पूरी बिजली और पानी का नारा देने वाली कांग्रेस हर मोर्चे पर विफल रही। राज्य में कानून व्यवस्था का जनाजा निकल गया है। प्रदेश में चोरी, लूटपाट, डकैती, हत्या, भय, भ्रष्टाचार का बोलबाला हो गया है और नकारा सरकार के चलते अपराधी दिन-ब-दिन हावी होते जा रहे हैं। इस अवसर पर भाजपा डबवाली के प्रभारी सतीश जग्गा, महामंत्री बलदेव सिंह मांगेआना, कृष्ण कीनिया, डॉ. भीमसैन शर्मा, दाता राम बसौड़, विनोद सिहाग चौटाला, कौर चन्द मोगा, मनु शर्मा, रितेश शर्मा आदि उपस्थित थे।