युवा दिलों की धड़कन, जन जागृति का दर्पण, निष्पक्ष एवं निर्भिक समाचार पत्र

30 अगस्त 2009

ईमानदारी जिन्दा है

डबवाली (लहू की लौ) यहां के एक युवक ने सड़क पर गिरी पांच हजार रूपये की राशि सम्बन्धित मालिक को देकर ईमानदारी का परिचय दिया।


एकता नगरी निवासी मुनीष कुमार पुत्र पवन कुमार ने बताया कि वह मोटरसाईकिल पर कहीं बाहर जा रहा था और जब वह बस स्टैण्ड के पास से गुजरा तो उसका पर्स खो गया। लेकिन संयोग से यह पर्स जैन मशीनरी स्टोर के मालिक नरेश जैन पुत्र मास्टर शिव कुमार को मिल गया। इस पर्स में 5000 रूपये की राशि थी।

नरेश जैन ने जैसे-तैसे मुनीष का पता किया और उसे ढूंढकर उसकी खोई राशि पर्स सहित लौटा दी। मुनीष ने इस ईमानदारी के लिए उसे पुरस्कार देना भी चाहा लेकिन उसने पुरस्कार लेने से यह कहकर इंकार कर दिया कि यह उसका कत्र्तव्य था। जैन की इस ईमानदारी की प्रशंसा सर्वत्र हो रही है।

मोबाइल चोर मोटरसाईकिल सहित काबू

डबवाली (लहू की लौ) यहां के जीटी रोड़ पर स्थित एक टायरों की दुकान से मोबाइल चोरी करने के आरोप मेें थाना शहर पुलिस ने दो जनों को गिरफ्तार करके उनसे मोबाइल भी बरामद कर लिया है।


प्राप्त जानकारी अनुसार वार्ड नं. 14 निवासी विनोद कुमार पुत्र सतपाल अपनी दुकान श्री बाला जी टायर पर गत शाम को बैठा हुआ था कि अचानक उसकी दुकान से दो मोटरसाईकिल सवार युवक नोकिया का मोबाइल उड़ा ले गये। इसकी सूचना उसने पुलिस को दी। शनिवार को बठिंडा साईड से आ रहे एक मोटरसाईकिल को गश्त के दौरान एसआई भागीरथ ने रोका और उसकी तालाशी ली तो उसमें से मोबाइल फोन निकला। जो कि चैक करने के बाद विनोद का पाया गया। पुलिस ने मोटरसाईकिल सहित युवकों को हिरासत में ले लिया। जिन्होंने अपनी पहचान संदीप उर्फ सन्नी पुत्र गुरजन्ट सिंह निवासी मसीतां, जसविन्द्र उर्फ बिन्द्री पुत्र कौर सिंह मलवाला हाल संगत मंडी के रूप में करवाई।