20 दिसंबर 2014

ठंड का कहर, दो की मौत

कोहरे ने रोकी जिंदगी की रफ्तार, बस और ट्रेन हुई लेट

डबवाली (लहू की लौ) बुधवार को कड़ाके की ठंड के साथ आये कोहरे ने जिंदगी की रफ्तार रोक दी। ठंड की वजह से डबवाली रेलवे स्टेशन पर एक मुसाफिर की मौत हो गई। वहीं कोहरे की वजह से हरियाणा रोड़वेज तथा रेलवे का पहिया जाम हो गया। सड़क मार्ग पर विजिबलिटी शून्य होने पर वाहन रेंगते दिखाई दिये।
सुबह प्लेटफार्म नं. 2 पर मिला शव
बुधवार सुबह जीआरपी को रेलवे प्लेटफार्म नं. 2 पर एक वृद्ध का शव मिला। मोबाइल के आधार पर मृतक की पहचान गांव अहमदपुरा (पीलीबंगा) निवासी 62 वर्षीय विचित्र सिंह के रूप में हुई। मृतक के बेटे कालू राम ने पुलिस को बताया कि 14 दिसंबर को उसका पिता रामदेवरा के दर्शन के लिये गया था। वापिसी में उसने पीलीबंगा रेलवे स्टेशन पर उतरना था। आंख लगने की वजह से वे डबवाली पहुंच गये। ठंड से बचने के लिये उनके पास कोई गर्म वस्त्र नहीं था। जिसके चलते प्लेटफार्म नं. 2 पर उसकी मौत हो गई। जीआरपी डबवाली के एएसआई लक्ष्मण सिंह ने बताया कि पुलिस ने दफा 174 सीआरपीसी के तहत इत्तेफाकिया मौत की कार्रवाई करते हुये शव का पोस्टमार्टम करने के बाद उसे उसके वारिसों को सौंप दिया।
बस आधा घंटा लेट हुई
घने कोहरे की वजह से हरियाणा रोड़वेज की बसें निर्धारित समय पर नहीं पहुंच सकीं। बस अड्डा के प्रभारी विजय कोचर ने बताया कि बसें करीब आधा से पौना घंटा देरी से पहुंची। हालांकि एक भी बस मिस नहीं हुई।
एक घंटा लेट आई पैसेंजर ट्रेन : कोहरे की वजह से सड़क के साथ-साथ रेल मार्ग भी प्रभावित हुआ। डबवाली रेलवे स्टेशन पर ठीक 11 बजकर 05 मिनट पर पहुंचने वाली अनूपगढ़-बठिंडा पैसेंजर ट्रेन 12 बजकर 05 मिनट पर पहुंची। 12 बजकर 10 मिनट पर अपने गंतव्य की ओर रवाना हुई।

ड्राईवर की मौत

गांव डूमवाली टैक्स बैरियर पर एक ड्राईवर ट्रक में सोया रह गया। माना जा रहा है कि ठंड की वजह से उसकी मौत हुई है। पटियाला के रहने वाले लखविंद्र सिंह उर्फ गोल्डी ने बताया कि वह कुरूक्षेत्र निवासी महिपाल के साथ कर्नाटक से बठिंडा के लिये निकला था। बैरियर से करीब 20 किलोमीटर दूर महिपाल ने गाड़ी उसे थमा दी। बैरियर पर पहुंचकर जब उसने महिपाल को संभाला तो वह मृत मिला। संगत पुलिस के एएसआई सुखपाल सिंह ने डबवाली जन सहारा सेवा संस्था के सहयोग से शव को पोस्टमार्टम के लिये बठिंडा के सरकारी अस्पताल में पहुंचाया।

कोई टिप्पणी नहीं: