युवा दिलों की धड़कन, जन जागृति का दर्पण, निष्पक्ष एवं निर्भिक समाचार पत्र

18 नवंबर 2014

बुलाने पर नहीं आया मैनेजर कट गया बैंक का चालान

अतिक्रमण करने पर 18 के चालान कटे, जुर्माना भरने के लिये मिले तीन दिन





डबवाली (लहू की लौ) चार दिन तक हाथ जोडऩे के बाद दुकानदारों ने अतिक्रमण नहीं हटाया तो नगर परिषद ने अतिक्रमणकारियों के चालान काटने शुरू कर दिये हैं। सोमवार को नगर परिषद ने 18 दुकानदारों के चालान काटे। दुकानों के बाहर पालिका सीमा में पड़ा सामान उठा लिया।
नगर परिषद सचिव ऋषिकेश चौधरी, एमई जयवीर डुडी, जेई सुरेंद्र कुमार, सफाई निरीक्षक अविनाश सिंगला, भवन निरीक्षक सुमित ढांड़ा तथा नगर परिषद दमकल केंद्र के फायर अधिकारी अमर सिंह, बलवीर सिंह, कर्म सिंह ने दोपहर बाद अतिक्रमण के खिलाफ अभियान की शुरूआत की। न्यू बस स्टैंड रोड़ पर अतिक्रमण करने पर वीनस जनरल स्टोर का चालान काटा। पड़ौसी दुकानदार का सामान भी बाहर था। अतिक्रमण हटाने आई टीम को दुकानदार ने अपना नाम नहीं बताया। जिस पर चालान फार्म में दुकान नं. 5 भरकर टीम ने उसे दुकानदार के सुपुर्द कर दिया। इसके बाद टीम ने फैशन वल्र्ड, काले दी हट्टी, पंकज क्लॉथ हाऊस, दिल्ली वालों की कपड़े की दुकान, शमीना ब्यूटी पार्लर, अमृतसरियां दी हट्टी, बंटी लाईट हाऊस एंड इलेक्ट्रिकल के साथ-साथ कलोनी रोड़ पर चावला डिपार्टमेंटल स्टोर, बैंड बॉक्स के चालान किये। कलोनी रोड़ पर चाय की दुकान पर प्रयोग हो रहे घरेलू सिलेंडर को टीम ने कब्जे में कर लिया। सिलेंडर मालिक अविनाश ने इसे एक तरफा कार्यवाही करते हुये बवाल खड़ा कर दिया। जिस पर टीम ने शेष दुकानों पर प्रयोग हो रहे घरेलू सिलेंडरों को कब्जे में नहीं लिया, लेकिन चेतावनी जरूर दी। अभियान के दौरान कुछ दुकानदार अपनी दुकानों के नक्शे दिखाते हुये टीम से भिड़ते नजर आये। कलोनी रोड़ पर टीम ने बिजली के पोल पर लगे फ्लैक्स बोर्ड को भी कब्जे में लिया। दो बाजारों से होती हुई टीम चौटाला रोड़ पर पहुंची। टीम ने मूलजा साईकिल स्टोर, दुकानदार सुनील कुमार, शेर सिंह, श्री विश्वकर्मा स्टील, गणपति फर्नीचर, टाटा मोटर्स का चालान किया।
बैंक मैनेजर बाहर नहीं आया, टीम ने चालान थमाया
चौटाला रोड़ पर सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के बाहर अतिक्रमण मिलने पर टीम के बुलाने पर बैंक प्रबंधक बाहर नहीं आये। आखिर लंबे इंतजार के बाद जब चालान काटने की बारी आई तो प्रबंधक कुर्सी छोड़ बाहर आ गये। टीम को ऐसा करने से रोका। सफाई निरीक्षक अविनाश सिंगला ने बैंक के बाहर अतिक्रमण दिखाते हुये चालान मैनेजर को थमा दिया।

कब्जाधारियों को चौबीस घंटे का समय
कब्जाधारियों ने मंगलवार शाम 5 बजे तक स्वयं कब्जा हटा लेने की बात कही है। अगर ऐसा नहीं हुआ तो नप जेसीबी चलाएगी।
-जयवीर डुडी, एमई, नगर परिषद, डबवाली

भाजपा नेता ने रूकवाई कार्यवाही
इधर हिंदी साहित्य सदन के सामने छह मकान मालिकों ने काफी समय से नप की जमीन पर कब्जा जमा रखा है। करीब छह फुट तक बरामदे बनाये हुये हैं। एक साल पूर्व नप ने अवैध कब्जे को हटाने के लिये नोटिस जारी किया था। लेकिन एक मकान मालिक मामले को अदालत में ले गया। स्थानीय तथा सैशन में नप की जीत हुई। सोमवार को नप टीम जेसीबी लेकर मौका पर आ गई। नप ने अभी कार्रवाई शुरू करनी थी। इसी बीच एक भाजपा नेता मौका पर आ गया। नेता ने कब्जा हटाने आई टीम को रोक दिया। टीम को बैरंग वापिस लौटना पड़ा।

तीन दिन का अल्टीमेटम
नगर परिषद सचिव ऋषिकेश चौधरी ने बताया कि जिन लोगों के चालान काटे गये हैं उन्हें जुर्माना भरने के लिये तीन दिन का समय दिया गया है। हरियाणा म्यूनिसिपल एक्ट की धारा 181 तथा 182 के तहत संबंधित दुकानदार को अधिकतम दो हजार रूपये का जुर्माना हो सकता है। तय समय अवधि में जुर्माना न भरने वाले दुकानदार के खिलाफ नप अदालत का दरवाजा खटखटाएगी।

सिंगीकाट मोहल्ले की दशा सुधारने आगे आये एसडीएम

डबवाली (लहू की लौ) सोमवार को एसडीएम सतीश कुमार के नेतृत्व में नगर परिषद ने मलिन बस्ती हर्ष नगर में स्वच्छता अभियान चलाया। गंदगी देखकर एसडीएम भी भौचक्के रह गये। एसडीएम ने कस्सी पकड़कर वर्षों से इंटर ब्लॉक टाईल की सड़क पर जमी गंदगी को हटाया। इस कार्य में मलिन बस्ती के बच्चों ने भी उनका हाथ बंटाया।
सुबह करीब 9 बजे एसडीएम सतीश कुमार हर्ष नगर में पहुंचे। उन्होंने कस्सी थामकर गंदगी हटानी शुरू कर दी। नगर परिषद सचिव ऋषिकेश चौधरी, जनस्वास्थ्य विभाग के एसडीई संकेत शर्मा, सफाई निरीक्षक अविनाश सिंगला सहित पालिका के अन्य कर्मचारियों के साथ-साथ हर्ष नगर के बच्चों ने भी झाडू तथा कस्सी उठा ली। गंदगी वाला क्षेत्र कुछ घंटों की मेहनत से चकाचक नजर आने लगा।
एसडीएम ने दिये सूअर पकडऩे के आदेश : एसडीएम ने हर्ष नगर का निरीक्षण किया। इस दौरान लोगों के घरों में कचरा देखकर वे दंग रह गये। इससे भी जुदा घरों के अंडर ग्राऊंड स्थल में सूअरों के पालने की जगह देखकर एसडीएम सतीश कुमार भौचक्के रह गये। शहर का कचरा बीनकर सूअरों के बीच जीवन-यापन कर रहे लोगों के प्रति एसडीएम के चेहरे पर दया दिखी। जीवन को निखारने की पहल करते हुये एसडीएम ने सूअरों को पकड़कर एक कमरे में बंद करने के निर्देश नगर परिषद सचिव को दिये।
एसडीएम ने हर्ष नगर के लोगों को स्वच्छता का पाठ पढ़ाया। कचरे तथा सूअरों से होने वाली बीमारियों से परिचित करवाया। साथ में गलियों के बीच कचरा न जमा करने की सलाह दी।

दुर्गा मंदिर से मुकुट, छत्र, सब ले उड़े चोर

संत रामपाल मामले में डयूटी निभाने पर चौकी, थाने खाली, अपराधियों की खुल गई लॉटरी

डबवाली (लहू की लौ) संत रामपाल मामले ने हरियाणा पुलिस की नाक में दम कर रखा हैं। वहीं चौकियां, थाने खाली होने से अपराधियों की लॉटरी खुल गई है। रविवार रात को अज्ञात चोर शहर के बीचों-बीच स्थित दुर्गा मंदिर से लाखों रूपये के जेवरात चुरा ले गये। एक साल के भीतर मंदिर में यह पांचवी चोरी है। गोल बाजार पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

सुबह करीब पौने छह बजे पुजारी राजकुमार, संजय मंदिर खोलने के लिये पहुंचे। मंदिर का द्वार खुला पाकर उन्हें चोरी की आशंका हुई। इसकी जानकारी तुरंत मंदिर प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष अशोक जिंदल तथा मंदिर के नजदीक रहने वाले डॉ. राजकपूर को दी। जानकारी पाकर शहर थाना पुलिस भी मौका पर पहुंच गई। मंदिर के भीतर सामान बिखरा पड़ा था। गोलक टूटे पड़े थे। पुजारियों ने सामान संभाला तो मां दुर्गा, बजरंग बली, साईं बाबा, राधा तथा कृष्ण के सिर से चांदी के मुकुट गायब मिले। दुर्गा माता के नाक से सोने की नथ गायब मिली। दुर्गा माता को पहनाये करीब तीन तोले चांदी के छत्र सहित वहीं पड़े 20 छोटे छत्र भी गायब हैं। इसके अतिरिक्त उपरोक्त मूर्तियों के गले में पहने नोटों के हार भी चोर साथ ले गये। गोलकों में नकदी गायब मिली। मंदिर प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष अशोक जिंदल के अनुसार करीब तीन लाख रूपये का नुक्सान हुआ है।

मंदिर में पांचवीं चोरी
मंदिर में चोरी का सिलसिला नवंबर 2013 से शुरू हुआ था। रविवार रात को मंदिर में पांचवी चोरी हुई। हर बार की तरह इस बार भी चोरों ने मंदिर के साथ जाती गली से मंदिर की प्रथम मंजिल पर कदम रखा। खिड़की खोलने के बाद भीतर घुस गये। वारदात को अंजाम देने के बाद आराम से मुख्य द्वार के ताले काटकर निकल गये।
मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे, लेकिन डीवीआर नहीं था : दुर्गा मंदिर की प्रबंधक कमेटी के सदस्यों ने मंदिर में बढ़ती चोरियों के परिणामस्वरूप मंदिर में सीसीटीवी कैमरे लगवाये थे। कुछ समय पूर्व चोरी के दौरान चोर डीवीआर ही अपने साथ ले गये थे। उसके बाद कमेटी ने डीवीआर नहीं लगाया। जबकि कैमरे वैसे के वैसे लगे हुये हैं। रात को भी चोरों ने वारदात को अंजाम देने से पहले डीवीआर रूम में इंट्री की। लेकिन डीवीआर नहीं मिला।

जांच शुरू
गोल बाजार पुलिस चौकी के एसआई भूप सिंह ने बताया कि चोरी की गुत्थी सुलझाने के लिये पुलिस ने फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट धर्मवीर सिंह को मौका पर बुलाकर तथ्य जुटाये हैं। मंदिर प्रबंधक कमेटी सदस्यों ने कुछ युवकों पर शक जाहिर किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

गन प्वाईंट पर लाखों की सरसों लूट ले गये बदमाश

पुलिस ने खंगाली सीसीटीवी फुटेज, पांच के खिलाफ दर्ज हुआ लूट का मामला

डबवाली (लहू की लौ) सोमवार सुबह गांव शेरगढ़ के पास पांच बदमाश गोली दागने के बाद गन प्वाईंट पर लाखों रूपये कीमत की सरसों ट्रेक्टर-ट्राली सहित उड़ा ले गये। शहर थाना पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ लूट का मामला दर्ज करके आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।
किलियांवाली में आ रही थी सरसों : गंगानगर के गांव बीजबायला निवासी सुखदेव सिंह तथा राजू राजस्थान की फर्म संजय ट्रेडिंग कंपनी से 160 बैग में भरी 80 क्विंटल सरसों को ट्रेक्टर-ट्राली में लादकर मंडी किलियांवाली (पंजाब) की फर्म सुनील इंटरप्राईजिज में ला रहे थे। दोनों रविवार रात्रि साढ़े 8 बजे बीजबायला से चले थे। ट्रेक्टर को सुखदेव चला रहा था। जबकि राजू ट्राली में भरी सरसों के ऊपर सोया हुआ था। सोमवार अलसुबह करीब ढाई बजे चौटाला रोड़ पर गांव शेरगढ़ के निकट ट्राली पर तीन युवक चढ़ गये। जिनमें से एक के पास गन थी। राजू को कब्जे में करने के बाद एक बदमाश ने गोली दाग दी। आवाज सुनकर टायर फटने का संदेह पाकर सुखदेव ने अचानक ब्रेक लगा दी। ट्राली से उतरे युवक ने गन प्वाईंट पर सुखदेव को नीचे उतार लिया।
इसी दौरान वहां दो बाईक आकर रूकी। जिस पर दो बदमाश सवार थे। बदमाशों ने चालक तथा परिचालक को परना (कपड़ा) से बांधकर खेत में फेंक दिया। तीन बदमाश सरसों लदी ट्रेक्टर-ट्राली को गांव चौटाला की ओर लेकर चले गये। करीब आधा घंटा तक बाईक सवार दोनों बदमाश चालक तथा परिचालक के पास खड़े रहे। बाद में वे भी चौटाला की ओर फरार हो गये। सुखदेव तथा राजू ने बड़ी मुश्किल से खुद को छुड़वाया। इसकी जानकारी फर्म मालिक रमेश कुमार को दी। सूचना पाकर शहर थाना पुलिस मौका पर पहुंची। फर्म संजय ट्रेडिंग कंपनी के मालिक रमेश कुमार ने बताया कि लूटी सरसों की कीमत तीन लाख रूपये है।
पुलिस ने खंगाली सीसीटीवी फुटेज
शहर थाना पुलिस प्रभारी इंस्पेक्टर दलीप सिंह, सीआईए प्रभारी राकेश कुमार ने पंजाब के वडिंगखेड़ा क्षेत्र में लगे पेट्रोल पंप पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखी। इसके बाद पुलिस ने राजस्थान के हनुमानगढ़ में टोल प्लाजा की फुटेज भी देखकर तथ्य जुटाने का प्रयास किया।

बागड़ी में बात कर रहे थे आरोपी
लुटेरों की संख्या पांच बताई जा रही है। चालक का कहना है कि बदमाश मुंह ढांपे हुये थे। बागड़ी भाषा में बात कर रहे थे। चालक सुखदेव सिंह के ब्यान पर दफा 392 आईपीसी तथा आम्र्ज एक्ट के तहत मामला दर्ज करके आगामी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। गुत्थी को सुलझाने के लिये साईबर सैल की मदद ली जा रही है।
-दलीप सिंह, प्रभारी, शहर थाना, डबवाली

धन्यवादी दौरे पर बोली नैना चौटाला


लड़की पढ़ाओ, लड़की बचाओ पर संजीदा हूं

डबवाली (लहू की लौ) देवीलाल परिवार की पहली महिला विधायक नैना सिंह चौटाला ने कहा कि वह विधानसभा में हल्के की जनता की आवाज बन कर उनके हितों की लड़ाई लड़ेगी। महिलाओं के उत्थान के लिए वह प्राथमिकता के आधार पर काम करेंगी। उन्होंने कहा कि लड़की पढ़ाओ, लड़की बचाओं को लेकर वह बेहद संजीदा हैं और इस मुद्दे पर वह गंभीरता से काम करेंगी। वे सोमवार को हल्का डबवाली के धन्यवादी दौरे के पहले दिन ग्रामीणों को संबोधित कर रही थीं।
नैना सिंह चौटाला ने पहले दिन गांव नुहियांवाली, औढ़ां, चोरमार, गांव डबवाली तथा शहर डबवाली में जनसभाएं की। उन्होंने कहा कि डबवाली हल्के के लोगों ने उन्हें विजयी कर विधानसभा में भेजा है, इसके लिए वह हमेशा हल्के के लोगों की ऋणी रहेंगी। उन्होंने कहा कि इनेलो की बेशक सरकार न बनी हो परन्तु वह विपक्ष में रह कर हल्के की जनता की आवाज उठाएंगी और उनके हितों के लिए संषर्घ करेंगी।
इस अवसर पर दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा कि जनता ने भाजपा को सत्ता में बैठाया है और भाजपा के कार्यों का आंकलन करेंगे कि भाजपा सरकार कितनी जनता की अपेक्षाओं पर खरी उतरती है।
नैना सिंह चौटाला ने गांव चोमार स्थित ऐतिहासिक गुरूद्वारा में माथा टेककर अरदास की। इस अवसर पर डॉ. सीता राम, राधेराम गोदारा, नक्षत्र सिंह मल्हान, संदीप गंगा, सर्वजीत मसीतां, मंदर ओंढा, गिरधारी बिस्सू, जगसीर मांगेआना, महेंद्र डूडी, राजेंद्र गोदारा, मोहन साहू, अवतार मल्हान, पूर्व सरपंच दर्शन सिंह, सतपाल सिंह, राजवंत, कुलदीप सिंह, गुरमीत सिंह, जगनंदन सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।

खुला दरबार 18 को औढां में

डबवाली (लहू की लौ) प्रशासन आपके द्वार कार्यक्रम के तहत 18 नवंबर मंगलवार को दोपहर 3 बजे औढां के खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी कार्यालय के ब्लॉक हाल में खुला दरबार का आयोजन किया जाएगा। उपमंडल अधिकारी (ना.) सतीश कुमार अपनी प्रशासकीय टीम के साथ लोगों की समस्याओं/शिकायतों का मौके पर ही निपटान करेंगे।
यह जानकारी देते हुए उपमंडल अधिकारी (ना.) सतीश कुमार ने बताया कि लोगों की प्रशासकीय संबंधी शिकायतों का निपटारा मौके पर ही किया जाएगा। उन्होंने बताया कि ग्रामीणों को उनके घर द्वार पर उनकी शिकायतों/समस्याओं को निपटाने के लिए सरकार ने ग्रामीण आंचल में खुला दरबार लगाने का निर्णय लिया। 

भगौड़ा टारू काबू, जेल भेजा

डबवाली (लहू की लौ) जमानत पर छूटने के बाद वापिस पेशी पर न आने के बाद भगौड़ा करार दिये गये विनोद कुमार उर्फ टारू निवासी वार्ड नं. 17, रविदास नगर को शहर थाना पुलिस ने कालांवाली पुलिस से प्रॉडक्शन वारंट पर लेने के बाद अदालत में पेश किया। अदालत ने आरोपी को जेल भेजने के आदेश दिये।
शहर थाना के एएसआई छबील दास ने बताया कि वर्ष 2010 में टारू पर लड़ाई झगड़े का मामला दर्ज हुआ था। इसके बाद 2012 में एक अन्य मुकद्दमा दर्ज हुआ। इसके बाद टारू पर हत्या का केस भी चल रहा है। तीनों मामलों में अदालत ने उसे 15 अक्तूबर 2014 को भगौड़ा करार दे दिया। पुलिस आरोपी की तालाश कर रही थी। इसी दौरान एक मामले में टारू कालांवाली पुलिस के हत्थे चढ़ गया। जिसे पुलिस ने सोमवार को उपमंडल न्यायिक दंडाधिकारी परवेश सिंगला की अदालत में पेश किया। जिसे काबू करने के बाद पुन: अदालत में पेश किया गया। अदालत ने आरोपी को जेल भेजने के आदेश दिये।

शाखा लगाकर दी श्रद्धांजलि

डबवाली (लहू की लौ) 24 वर्ष पूर्व आतंकवादी हमले में शहीद हुये आरएसएस स्वयंसेवकों को सोमवार को श्रद्धांजलि दी गई। इस मौके पर आरएसएस कार्यकर्ताओं ने शाखा का आयोजन करके शक्ति प्रदर्शन किया।
सोमवार सुबह आरएसएस कार्यकर्ता नगर संघ चालक अमृतपाल की अध्यक्षता में जलघर में इक्ट्ठे हुये। कार्यकर्ता नरेश कुमार, वीरभान, रवि कुमार, नरेश वधवा, सतीश अग्रवाल, रामलाल बागड़ी, राजिंद्र गुप्ता सहित अन्य ने शाखा लगाई। जिसमें व्यायाम, खेल के साथ-साथ शक्ति प्रदर्शन भी हुआ। बाद में कार्यकर्ताओं ने 17 नवंबर 1990 को शहीद हुये आरएसएस कार्यकर्ताओं को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर नगर प्रचारक वीरभान ने उपरोक्त घटना की विस्तार से जानकारी दी। साथ में कार्यकर्ताओं को मौजूदा परिस्थितियों में शाखा बढ़ाने पर बल दिया।
मुख्य कार्यक्रम 23 नवंबर को
सह नगर संघ चालक नरेश कुमार ने बताया कि मुख्य कार्यक्रम 23 नवंबर 2014 को होगा। जिसमें आरएसएस के वरिष्ठ कार्यकर्ता भाग लेंगे। जोकि स्थानीय कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन करेंगे। इस मौके पर सुबह साढ़े आठ बजे हवन यज्ञ होगा।

शिक्षा ही विकास की पहली सीढ़ी-एसडीएम

डबवाली (लहू की लौ) अखिल वाल्मीकि समाज न्याय मंच के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष स्व. सुरेश कुमार गोगा की दूसरी पुण्यतिथि पर रविदास नगर में स्थित रविदास मंदिर में श्रद्धांजलि समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में एसडीएम सतीश कुमार मुख्यातिथि के तौर पर उपस्थित हुए व विशिष्ट अतिथि शहर के प्रसिद्ध हड्डी रोग विशेषज्ञ डा. रमेश कुमार थे।
इस मौके पर संबोधन के दौरान एसडीएम सतीश कुमार ने कहा कि समाज की तरक्की के लिए शिक्षा अनिवार्य है। शिक्षा ही विकास की पहली सीढ़ी है जिससे सारे रास्ते अपने आप खुल जाते हैं। उन्होंने कहा कि हमें अपने बच्चों को शिक्षित करने का प्रण लेना चाहिए। नारी शिक्षा पर बल देते हुए उन्होंने कहा कि यदि महिलाएं शिक्षित होंगी तो समाज की तरक्की निश्चित है। शिक्षित व्यक्ति भाग्य व भगवान के भरोसे नहीं बल्कि अपने पुरूषार्थ से आगे बढ़ता है। मानवता की प्रति अच्छी सोच रखकर ही समाज का भला हो सकता है।
डॉ. रमेश कुमार ने भी विचार रखे। इस दौरान अतिथियों व मंच के सदस्यों ने स्व. सुरेश गोगा के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी व सुरेश गोगा द्वारा समाज हित में किए गए कार्यों को याद किया।
बिमला महाशा राट्रीय अध्यक्ष बनी
इस अवसर पर अखिल वाल्मीकि समाज न्याय मंच के नए पदाधिकारियों के चुनाव करवाए गए। इन चुनावों में बिमला पुहाल को राष्ट्रीय अध्यक्ष, ओम प्रकाश धारीवाल को वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, श्याम लाल राठी को प्रधान महासचिव, विजय पुहाल को राष्ट्रीय सचिव, अमृतपाल को राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष, भंवर लाल चांवरिया को मुख्य संचालक, अमर सिंह अमर को कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष, रामेश्वर दलाल को कानून प्रकोष्ठ का अध्यक्ष, गोरा अलीकां को राष्ट्रीय महासचिव व आशा वाल्मीकी को राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया।
इसके अलावा हरबंस लाल रांझा को मंच की पंजाब इकाई का अध्यक्ष चुनने के साथ-साथ कुलवंत राय बोहत मलोट, राजकुमार पहलवान संगरूर, संतोष कुमार दोदा व सतीश कुमार टाक बठिंडा को कार्यकारिणी में शामिल किया गया। भंवर लाल चांवरिया को राजस्थान इकाई का अध्यक्ष बनाया गया। अमर सिंह अमर को दिल्ली इकाई का अध्यक्ष बनाने के साथ रामेश्वर दलाल सेठ व गरीब दास जोगी बिरादरी को दिल्ली इकाई में शामिल किया गया।

18 Nov. 2014