20 दिसंबर 2014

11 सूत्री मांगों को पूरा करने के लिए अध्यापक संघ ने शिक्षा मंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

डबवाली (लहू की लौ) शुक्रवार को हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ ने अपनी 11 सूत्री मांगों को पूरा करने के लिये शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा के नाम बीईओ संत कुमार को ज्ञापन सौंपा।
शुक्रवार को संघ के शाखा अध्यक्ष बंत राज, जिला सचिव गुरमीत सिंह, ब्लाक सचिव नानक चंद, संगठन सचिव रमेश सेठी, रमेश कुमार, कृष्ण कायत, प्रेम कुमार, कुलदीप सिंह, कुलवंत सिंह, गुरतेज सिंह, अजायब सिंह के नेतृत्व में संघ सदस्य बीईओ कार्यालय के समक्ष एकत्रित हुये। अपनी मांगों के समर्थन में नारेबाजी करते हुये बीईओ संत कुमार से मिले। उन्हें शिक्षा मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। बीईओ ने ज्ञापन को आवश्यक कार्रवाई के लिये उच्च अधिकारियों को भेजने का आश्वासन दिया।
ये हैं मुख्य मुद्दे
शिक्षा की गुणवत्ता के नाम पर सरकारी स्कूलों को भारती फाऊंडेशन को सौंपना गलत है, नव चयनित 9870 प्राथमिक शिक्षकों को तुरंत प्रभाव से कार्य दिया जाये, अनुबंध अध्यापकों की सेवाएं नियमित की जायें, सेवानिवृत्ति की आयु 60 वर्ष रखी जाये, पदोन्नतियां तुरंत प्रभाव से की जायें, भर्ती के समय रोस्टर प्रणाली लागू हो, प्रदेश में कानूनी वैधता प्राप्त आवेदन पत्र पर आधारित एवं पारदर्शी स्थानांतरण नीति बनाकर ही स्थानांतरण किये जायें, सभी प्रकार का बजट सत्र के आरंभ से दिया जाये, एसीपी के हजारों मामले साल भर से भी ज्यादा समय से कार्यालयों में लटके पड़े हैं, इन्हें समयबद्ध ढंग से व वरिष्ठता के आधार पर निपटाया जाये, रि इंप्लायमेंट बारे स्पष्ट नीति अपनाई जाये, स्कूलों में सफाई कर्मचारियों का प्रबंध किया जाये।

कोई टिप्पणी नहीं: