युवा दिलों की धड़कन, जन जागृति का दर्पण, निष्पक्ष एवं निर्भिक समाचार पत्र

02 दिसंबर 2014

एड्स दिवस पर बीएड छात्राओं ने निकाली जागरूकता रैली

डबवाली(लहू की लौ) भगवान श्री कृष्णा कॉलेज ऑफ एजूकेशन में छात्राओं ने सोमवार को एड्स डे पर जन जागरूकता रैली का आयोजन किया। रैली का निर्देशन रैडक्रास कमेटी व रैड रिबन क्लब प्रभारी सुशीला कुमारी के किया। रैली को शहर के प्रमुख हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. पवन कुमार अग्रवाल व कॉलेज प्राचार्या डॉ. पूनम गुप्ता ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। छात्राओं ने स्लोगन लिखित तख्तियां व बैनर उठाये हुए थे। वे रैली में नारे लगा रही थी कि आज का है ये संदेश, एड्स मुक्त हो भारत देश। एड्स को मिटाना है,भारत को स्वस्थ बनाना है। रैली शहर के मुख्य बाजारों से होते हुये वापिस कॉलेज प्रांगण में पहुंची।

वार्षिक वेद प्रचार उत्सव 10 से

डबवाली (लहू की लौ)आर्य समाज सदस्यों की एक बैठक प्रधान एसके दुआ की अध्यक्षता में रविवार सायं डॉ. भारत भूषण छाबड़ा के क्लिनिक पर संपन्न हुई। जिसमें 10 दिसंबर से 14 दिसंबर तक होने वाले पांच दिवसीय वार्षिक वेद प्रचार उत्सव को लेकर विचार-विमर्श किया गया। यह जानकारी देते हुए महामंत्री सुदेश आर्य ने बताया कि कार्यक्रम में आर्य जगत के प्रसिद्ध वैदिक प्रवक्ता आचार्य हरि प्रसाद शास्त्री दिल्ली होंगे जबकि भजनोपदेशक राजवीर शास्त्री व जसविंद्र आर्य अपनी मधुरवाणी से  भजनों के माध्यम से श्रद्धालुओं का मार्गदर्शन करेंगे। उन्होंने बताया कि पारिवारिक श्रृंखला के अंतर्गत प्रात: 9 से 11 बजे श्रद्धालुओं के आवास पर हवन यज्ञ, भजन व प्रवचन होंगे तथा रात्रिकालीन सत्र में 7.30 से 10 बजे तक भजन व प्रवचन आर्य समाज मंदिर में होंगे। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी सदस्यों को दायित्व सौंपे गए हैं। बैठक में भारत मित्र छाबड़ा, डॉ. रामफल आर्य, डॉ. भारत भूषण छाबड़ा, अमीं लाल रिसालियाखेड़ा, राज कुमार गर्ग लोहेवाले, कमलेश शास्त्री, जगरूप आर्य उपस्थित थे।

चूरा पोस्त में दो व्यक्ति गिरफ्तार

डबवाली(लहू की लौ) सीआईए सिरसा पुलिस ने गश्त व नाकाबंदी के दौरान गांव रोड़ी क्षेत्र से टवेरा गाड़ी में सवार दो लोगों को काबू कर उनके कब्जे से 44 किलो चूरापोस्त व 15 किलो डोडा पोस्त बरामद की है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान प्रगट सिंह पुत्र चानन सिंह निवासी रोड़ी व सुक्खा उर्फ कुलबीर पुत्र गुरदेव सिंह निवासी डूमवाली जिला बठिंडा हाल गांव रोड़ी के रूप में हुई है। सीआईए सिरसा के प्रभारी इंस्पेक्टर जोगेन्द्र सिंह ने बताया कि सीआईए पुलिस की एक टीम ने उपरोक्त आरोपियों को चूरापोस्त के साथ गश्त व नाकाबंदी के दौरान गांव रोड़ी क्षेत्र से काबू किया।  उन्होंने बताया कि आरोपियों के विरुद्ध थाना रोड़ी में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज किया गया है।

2 Dec. 2014





2 Dec. 2014