20 दिसंबर 2014

अवारा पशुओं के लिये बनेगी नंदीशाला

डबवाली (लहू की लौ) शहर में अवारा पशुओं के इंतजाम के प्रयास शुरू हो गये हैं। वीरवार को पहली दफा नगर परिषद कार्यालय में शहर की समाजसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों की बैठक तहसीलदार मातू राम नेहरा की अध्यक्षता में हुई। जिसमें बीडीपीओ राजेश शर्मा तथा नगर परिषद सचिव ऋषिकेश चौधरी भी उपस्थित थे।
समाजसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने प्रशासनिक अधिकारियों के आगे अवारा पशुओं को पकडऩे की मांग रखते हुए सुझाव दिया कि गांव डबवाली में स्थित गौशाला खाली है। वहां नंदीशाला बनाई जा सकती है। सर्वप्रथम गौशाला की मैनेजिंग कमेटी बनाकर उसे रजिस्टर्ड करवाये जाने का प्रस्ताव लाया गया। सभी ने इस पर सहमति जताई। सिरसा से आये गौशाला संघ के सदस्य अजीत सिंह ने गौशाला में जाने वाले पशुओं का रजिस्ट्रेशन करके टैग लगाये जाने का प्रस्ताव रखा। जिस पर भी सहमति बनी। फिलहाल गौशाला की प्रबंधक कमेटी के गठन का फैसला लिया गया। ताकि रजिस्ट्रेशन के बाद सरकार से मिलने वाली ग्रांट प्राप्त हो सके।
इस अवसर पर विनोद बांसल, पवन गर्ग, नसीब गार्गी, राम लाल बागड़ी, शाम लाल, कर्ण कामरा, वियोगी हरि शर्मा, हरबंस भीटीवाला, दलीप चंद, मनोज शर्मा, हेमराज जिंदल, कामरेड गणपत राम उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं: