युवा दिलों की धड़कन, जन जागृति का दर्पण, निष्पक्ष एवं निर्भिक समाचार पत्र

23 सितंबर 2009

बांदीपोरा मुठभेड खत्म, मेजर व जवान शहीद, दो आतंकी ढेर

श्रीनगर, 23 सितंबर। जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा में सेना और आतंकियों के बीच पिछले 24 घंटों से चल रही मुठभेड खत्म हो गई है। इस मुठभेड में सेना के एक मेजर व एक जवान शहीद हो गए हैं, वहीं सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया। अघिकारियों ने बताया कि श्रीनगर से 30 किलोमीटर दूर बोनीयारी सुंबई गांव में मेजर जे एस सूरी व नायक रैंक का एक जवान इस मुठभेड में शहीद हुए हैं। सूचना के आघार पर सेना ने कल शाम को एक घर पर घावा बोला था। इसी घर में ये आतंकी छिपे हुए थे।

अजय करोड़पति, फिर भी कर्जदार

अंक 4 को अजमाने में जुटे छोटे चौटाला
डबवाली (लहू की लौ) डबवाली विधानसभा क्षेत्र में मंगलवार से चुनाव लडऩे के इच्छुक आजाद और पार्टियों के प्रत्याशियों के नामांकन पत्र दाखिल करने के साथ ही राजनीतिक हलचल तेज हो गई है और सुस्त चला आ रहा चुनावी मैदान अचानक गर्माने लगा है। हल्का विधानसभा चुनाव के लिए इनेलो प्रत्याशी के रूप में अजय सिंह चौटाला ने अपना नामांकन पत्र सुबह 11.11 पर चुनाव अधिकारी तथा उपमण्डलाधीश सुभाष चन्द्र गाबा के समक्ष प्रस्तुत किया। हालांकि इनेलो ने नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए 24 सितम्बर की तिथि घोषित की थी। बताया जाता है कि किसी ज्योतिषी के कहने पर इस तिथि को बदल कर अब 22 सितम्बर को नामांकन दाखिल किया गया। जिसके समय और तिथि का अंक जोड़ चार बनता है। केवल यहीं नहीं बल्कि जिस दिन चुनाव होने हैं उस दिन भी 13 अक्तूबर का जोड़ चार बनता है और जिस दिन 22 अक्तूबर को वोटों के परिणाम आने हैं उनका भी जोड़ चार ही बनता है। अजय सिंह चौटाला ने अपने नामांकन पत्र के साथ जो शपथ पत्र दाखिल किया है उसमें दी गई जानकारी में कहा गया है उस पर सीबीआई की अदालत में धारा 120बी, 420, 467, 468, 471 आईपीसी और 13 (1), 13 (2) पीसी के तहत केस विचारधीन है। इसके अतिरिक्त नकदी के मामले में अजय सिंह के पास 3 लाख 25 हजार और उसकी पत्नी नैना सिंह के पास 7 लाख 75 हजार तथा संयुक्त परिवार में 6 लाख 55 हजार रूपये नकद हैं। जबकि उसके खुद के 37 लाख 35 हजार 148 रूपये 60 पैसे तथा उसकी पत्नी के 7 लाख 60 हजार 185 रूपये 54 रूपये और संयुक्त परिवार के 17 लाख 49 हजार 128 रूपये 46 पैसे बैंकों और कम्पनियों में जमा हैं। जबकि बॉण्डस, विभूतियां और शेयर आदि में 90 हजार रूपये और उनकी पत्नी के 6 लाख 30 हजार रूपये लगे हुए हैं। अजय सिंह के पास व्हीकलों में से एम-क्लॉस मरसीडेस बेंज मॉडल-08, महिन्द्रा जीप मिल्ट्री डिसपोजल मॉडल-1998, फार्म ट्रेक्टर मॉडल-2001 जेन कार मॉडल-2001 के अतिरिक्त, पांच किलोग्राम चांदी, 400 ग्राम सोने के जेवरात इत्यादि के साथ कुल चल सम्पत्ति 2 करोड़ 74 लाख 3 हजार 545 रूपये 16 पैसे बनती है। जबकि उसकी पत्नी के पास चल सम्पत्ति 1 करोड़ 36 लाख 8 हजार 651 रूपये 34 पैसे और संयुक्त परिवार में 2 करोड़ 78 हजार 137 रूपये 45 पैसे चल सम्पत्ति है। अचल सम्पत्ति में जिसमें नॉन एग्रीकल्चर लैंड, व्यवसायिक और रिहायशी भवन, घर और अपार्टमेंटस आदि मिलाकर 851 लाख 69 हजार रूपये की सम्पत्ति बनती है। जोकि फरीदाबाद, जिला सिरसा, गुडग़ांव आदि में हैं। इसी प्रकार उनकी पत्नी के पास 670 लाख रूपये की अचल सम्पत्ति है। संयुक्त परिवार में उनके पास 938 लाख 16 हजार की अचल सम्पत्ति है। जबकि अजय सिंह पर भारतीय स्टेट बैंक, सिरसा का 41 लाख 95 हजार 149 रूपये का ऋण है। अजय सिंह चौटाला के पास कुल चल और अचल सम्पत्ति 20 करोड़ 63 लाख 88 हजार 545 रूपये की बनती है। अजय सिंह चौटाला ने शिक्षा में एलएलबी कर रखी है और राज्य सभा के सदस्य भी हैं। इधर आजाद प्रत्याशी के रूप में नामांकन पत्र दाखिल करने वाले जगदेव सिंह मटदादू ने अपने ब्यौरे में स्वयं को एक करोड़ 98 लाख 60 हजार तथा 25 लाख 60 हजार की अचल और चल सम्पत्ति का मालिक बताया है और उस पर 50 हजार रूपये का कर्ज है।

तेल कैंटर अल्टो से टकराया, दो की मौत

डबवाली (लहू की लौ) गांव आसाखेड़ा के पास एक तेल कैंटर और कार की टक्कर हो जाने से कार में सवार दो जनों की मौका पर ही मौत हो गई जबकि एक घायल हो गया। जिसे गंभीर हालत में डबवाली के सरकारी अस्पताल लाया गया। स्वतन्त्र कुमार पुत्र विनोद कुमार निवासी संगरिया ने पुलिस को दिये ब्यान में बताया कि उसका चाचा वेदप्रकाश मित्तल और उसकी चाची ज्ञान देवी पत्नी वेदप्रकाश मित्तल एलटो कार पर बठिंडा से एक शादी समारोह में भाग लेकर वापिस संगरिया आ रहे थे और उनकी कार जैसे ही गांव आसाखेड़ा के पास पहुंची तो संगरिया साईड तेजगति से आ रहे तेल टैंकर ने कार में टक्कर मार दी। इस दुर्घटना में उसकी चाची ज्ञान देवी मित्तल और कार चालक भोला राम की मौका पर मौत हो गई। जबकि उसके चाचा को गंभीर हालत में डबवाली के सिविल अस्पताल में पहुंचाया। पुलिस ने स्वतन्त्र कुमार के ब्यान पर तेल टैंकर चालक के खिलाफ लापरवाही से टैंकर चला कर दो जनों को मारने के आरोप में केस दर्ज कर लिया है और तेल टैंकर चालक की पहचान टैंकर से मिले कागजों के आधार पर गुरजन्ट सिंह पुत्र राम सिंह राजस्थान के रूप में हुई है।

डबवाली क्षेत्र मेरा अपना घर-अजय चौटाला


डबवाली (लहू की लौ) इनेलो प्रत्याशी अजय सिंह चौटाला ने मंगलवार को नामांकन भरने के बाद डबवाली मंडी में गांधी चौक पर एक जनसभा का आयोजन किया गया। जनसभा को संबोधित करते हुए अजय सिंह चौटाला ने कहा कि डबवाली क्षेत्र मेरा अपना घर है। मैं आपका भाई, बच्चा और आपका अपना हूं। इस पावन धरा की मिट्टी में ही मैं पल-बढ़ कर बड़ा हुआ हैं और यहां के लोगों के संभल, प्यार, सहयोग व आर्शीवाद से मैं उनकी सेवा करने के योग्य हो पाया हंूंं। उन्होंने कहा कि यहां की जनता ने चौधरी देवीलाल को राजनीतिक ताकत देकर उन्हें देश के किसानों, कामगारों, गरीबों व पिछड़ों की आवाज बुलन्द करने और उनके अधिकारों की लड़ाई लडऩे के योग्य बनाया था। आज मैं अपने दादा स्वर्गीय देवीलाल के बताए रास्ते पर चला और कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा। उन्होंने कहा कि यह मेरा सौभग्य है कि मुझे अपने गृह क्षेत्र से चुनाव लड़ कर उनकी सेवा करने का मौका मिल रहा है। अजय सिंह चौटाला ने कहा कि इस बार मुझे विधानसभा में भेजकर सेवा करने का मौका दें। मैं सेवक बन कर आपके बीच रहूंगा और आपको कभी निराश नहीं करूंगा। अजय सिंह चौटाला ने डबवाली की जनता से आह्वान किया है यह उनका अपना चुनाव है और हर व्यक्ति अपने आप को अजय सिंह चौटाला समझ कर चुनाव मैदान में कूद जाएं और 13 अक्टूबर को कांग्रेस के कुशासन को जड़ से उखाड़ फेंकने का संकल्प लें।

विधायक बना तो लडूंगा पंजाबी हितों के लिए-मटदादू

डबवाली (लहू की लौ) हरियाणा अकाली दल के समर्थन के साथ आजाद प्रत्याशी के रूप में मंगलवार को डबवाली विधानसभा हल्का से नामांकन पत्र दाखिल करने वालों में जगदेव सिंह मटदादू भी शामिल हैं। मटदादू ने नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि उसका उद्देश्य विधायक बनकर पंजाबियों की मांगों को सरकार के समक्ष रखना और उनके लिए लडऩा है। उन्होंने कहा कि वे विधायक बनकर पंजाबी को दूसरी भाषा बनाने, एचएसजीपीसी का निर्माण करने, भाखड़ा नहर की सफाई करवाने, डबवाली विधानसभा क्षेत्र के लिए बिजली का प्रोजेक्ट लगवाएंगे। उन्होंने हरियाणा गुरूद्वारा प्रबन्धक कमेटी के निर्माण में विलम्ब के लिए कांग्रेस सरकार को कोसा और कहा कि कांग्रेस पांच सालों तक हरियाणा के सिक्खों को गुमराह करती रही और लारों में रखकर उनके वोट बटौरती रही है। अब समय आ गया है कि हल्का डबवाली के लोग पंजाबियों के प्रतिनिधि के रूप में उसे विधानसभा में भेजें और अलग गुरूद्वारा प्रबन्धक कमेटी के लिए किये जा रहे संघर्ष में मदद करें।

कांग्रेस ने डबवाली को बनाया पाकिस्तान-अजय चौटाला


डबवाली (लहू की लौ) कार्यकर्ताओं के अनुरोध और पार्टी के आदेश पर बतौर पार्टी सिपाही आदेशों का पालन करते हुए मुझे विधानसभा हल्का डबवाली से नामांकन पत्र दाखिल करते हुए सकून महसूस हो रहा है। डबवाली उनका अपना घर है। यह शब्द विधानसभा हल्का डबवाली से इनेलो के प्रत्याशी अजय सिंह चौटाला ने नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहे। उन्होंने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि हरियाणा में डबवाली के होते हुए भी राज्य सरकार ने इसे पाकिस्तान बना रखा था। डबवाली के लोगों को न तो रोजगार मिला और न ही विकास। हालांकि कांग्रेस की हुड्डा सरकार सम्मान विकास और सभी को रोजगार के दावे करती रही। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर रहा। यहीं नहीं बल्कि अपराध भी बढ़े हैं।