युवा दिलों की धड़कन, जन जागृति का दर्पण, निष्पक्ष एवं निर्भिक समाचार पत्र

02 अप्रैल 2010

बन्द सरकार को चेतावनी-अभय चौटाला

डबवाली (लहू की लौ) ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने कहा कि 3 अप्रैल का जिला सिरसा बन्द सरकार को एक चेतावनी के रूप में किया जा रहा है। अगर सरकार ने अपनी जन विरोधी नीतियां न त्यागी तो लोग सड़कों पर आकर अधिकारियों का घेराव करने से भी नहीं चूकेंगे।
वे वीरवार शाम को नई अनाज मण्डी में डबवाली हल्का के इनेलो कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जिला सिरसा में बिजली, पानी की किल्लत चल रही है और महंगाई पहले ही लोगों की कमर तोड़ रही है। उनके अनुसार यह मुद्दे पार्टी से ऊपर उठकर आम व्यक्ति के मुद्दे हैं, इसलिए सभी को इन मुद्दों के लिए सरकार को चेताना चाहिए। उन्होंने कहा कि डबवाली में बन्द का नेतृत्व डबवाली से विधायक अजय सिंह चौटाला करेंगे। उन्होंने बस सेवा को निजीकरण के दायरे में लाने का विरोध करते हुए कहा कि सरकार को चाहिए कि वह नई बसें डाले और सवारियों को अपने गंतव्य तक पहुंचने की सुविधाएं दे।
इस अवसर पर पूर्व विधायक डॉ. सीता राम, कुलदीप जम्मू, डॉ. गिरधारी लाल, रणवीर सिंह राणा, राधेराम गोदारा, नरेन्द्र बराड़, जगरूप सिंह, टेकचन्द छाबड़ा, गुलजिन्द्र सोना, परमजीत बराड़, आशा वाल्मीकि, पुष्पा दैड़ान, ईश्वर देवी कटारिया, राजा पेन्टर, जग्गा बराड़, एसएस गिल सेवानिवृत्त ईटीओ, कुलदीप सिंह एडवोकेट, प्रिन्स जुनेजा, बिल्लू जुनेजा, प्रहलाद चौटाला, महेन्द्र डूडी, सुरेन्द्र छिन्दा पार्षद, विक्की शर्मा, जगदीश अरोड़ा, बलराम जाखड़ अबूबशहर आदि उपस्थित थे।

केस दर्ज करने पर बिजली कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

डबवाली (लहू की लौ) पंचकूला के एसपी को सस्पेंड करने की मांग को लेकर एचएसईबी वर्कर यूनियन शाखा डबवाली के कार्यकर्ताओं ने वीरवार को गांव डबवाली स्थित 132केवी सबस्टेशन के समक्ष गेट मीटिंग की। बिजली कर्मचारियों के खिलाफ झूठा मामला दर्ज करने का आरोप लगाते हुए जोरदार नारेबाजी भी की।
एचएसईबी वर्कर यूनियन जिला सिरसा के सर्कल सचिव ओमप्रकाश शर्मा ने बताया कि बुधवार को पंचकूला में बिजली कर्मचारी बिजली चोरी की सूचना पाकर सम्बन्धित जगह पर दबिश देने के लिए गये थे। लेकिन सम्बन्धित व्यक्तियों ने उनके साथ मारपीट की। शर्मा ने आरोप लगाया कि बिजली कर्मचारियों से मारपीट करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज करने की बजाये एसपी पंचकूला ने अपने पद का दुरूपयोग करते हुए बिजली कर्मचारियों के खिलाफ ही एफआईआर दर्ज कर डाली। जो सरासर अन्याय है। उन्होंने हरियाणा सरकार से मांग की कि उपरोक्त एसपी को तुरन्त प्रभाव से सस्पेंड करके मामले की जांच करवाई जाये। दोषी पाये जाने पर सम्बन्धित व्यक्ति के खिलाफ कार्यवाही की जाये।
इस अवसर पर चन्द्रभान नेहरा, प्रेम कुमार, जगदीश कुमार, रामकिशन, गुरबख्श सिंह, तरसेम कुमार, जसविन्द्र कुमार, विजय पांडे, जोगिन्द्र सैनी सहित यूनियन के अन्य कार्यकर्ता भी उपस्थित थे।