20 दिसंबर 2014

बेटे के बर्थ-डे से दो दिन पहले उठी पिता की अर्थी


मलोट रोड़ पर हादसा, टयूब्बैल के कनेक्शन करके बाईक पर बेटे के साथ वापिस लौट रहा था

डबवाली (लहू की लौ) मंगलवार रात को मलोट रोड़ पर ट्राला की टक्कर से बाईक सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई। जबकि एक युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया। उपचार के लिये दोनों को अस्पताल लेजाया गया। किलियांवाली पुलिस ने अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ मामला दर्ज करके आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।
रात करीब 9 बजे गांव डबवाली निवासी 40 वर्षीय वीरभान सिंह अपने 18 वर्षीय बेटे सतीश कुमार तथा डबवाली के धालीवाल नगर में रहने वाले 20 वर्षीय गगनदीप के साथ बाईक पर डबवाली की ओर आ रहा था। बाईक को सतीश चला रहा था। डबवाली से कुछ ही दूरी पर पंजाब क्षेत्र में स्थित ईंट भट्ठा के सामने मलोट की ओर जा रहे एक ट्राला ने अपनी दाईं ओर मुड़ते हुये बाईक में टक्कर मार दी। टक्कर लगने से वीरभान तथा गगनदीप बुरी तरह से जख्मी हो गये। जबकि सतीश बाल-बाल बच गया। डबवाली निवासी ठेकेदार रवि ग्रोवर ने दोनों को उपचार के लिये अस्पताल पहुंचाया। चिकित्सक ने वीरभान को मृत घोषित कर दिया।
टयूब्बैल कनेक्शन करके लौट रहे थे
गगनदीप ने बताया कि रवि ग्रोवर ने पंजाब क्षेत्र में टयूब्बैल कनेक्शन करने का ठेका लिया हुआ है। वे पिछले कुछ दिनों से पंजाब के मलोट के निकट स्थित गांव घग्घा में कनेक्शन करने में लगे हुये थे। रात को डबवाली वापिस लौट रहे थे। उनके साथ गांव लंबी का हरवीर भी था। जिसे उन्होंने मार्ग में लंबी गांव में उतार दिया था।
मामला दर्ज
मामले की जांच कर रहे किलियांवाली पुलिस के हवलदार गुरमीत सिंह ने बताया कि मृतक के बेटे सतीश के ब्यान पर अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। बुधवार को डबवाली के सरकारी अस्पताल से शव का पोस्टमार्टम करवाने के बाद उसे उसके वारिसों को सौंप दिया।

मेरे बर्थ-डे पर कार खरीदनी थी
मृतक वीरभान के बेटे सतीश ने बताया कि उसका पिता करीब बीस वर्षों से टयूब्बैल कनेक्शन स्थापित करने का कार्य कर रहा था। दूर-दराज के क्षेत्र में जाने के लिये बाईक का इस्तेमाल करता था। एक साल पूर्व ही वह अपने पिता के साथ काम पर जाना शुरू हुआ था। इस बार भी उन्हें शहर से करीब 40 किलोमीटर दूर स्थित गांव में काम मिला था। वह अपने पिता के साथ 300 रूपये प्रतिदिन दिहाड़ी पर कार्यरत था। उसके पिता की तमन्ना अब कार खरीदने की थी। 19 दिसंबर 2014 को उसका जन्म दिन है। उस दिन ही उन्होंने कार खरीदनी थी। बर्थ-डे से दो दिन पहले ही उसके पिता की मौत हो गई 

कोई टिप्पणी नहीं: