युवा दिलों की धड़कन, जन जागृति का दर्पण, निष्पक्ष एवं निर्भिक समाचार पत्र

27 नवंबर 2010

तीन दिनों में डबवाली बनी क्राईम सिटी

डबवाली (लहू की लौ) बदमाशों की बढ़ रही गतिविधियों ने आमजन को दहशत में डालते हुए पिछले तीन दिनों से डबवाली शहर को क्राईम सिटी बना डाला है। कभी चोरी, तो कभी सीनाजोरी, तो कभी सरे बाजार तेजधार हथियारों से हत्या। एक ही रात में नगर में अज्ञात चोरों ने तीन वारदातों को अंजाम दिया। कलोनी रोड़ पर स्थित श्री गणेश जूस बार से चोर हजारों रूपए के विद्युत उपकरण चुरा ले गए। न्यू बस स्टैण्ड रोड़ पर एक बाईक और साईकिल को उड़ा ले गए।
श्री गणेश जूस बार के मालिक अमर लाल ने बताया कि शुक्रवार सुबह 6 बजे जब वह अपनी दुकान पर आया तो देखा कि दुकान का शट्टर उठा था और ताले गायब थे। दुकान के भीतर पडी दो बैटरी और एक इन्वर्टर गायब मिला। जिसकी कीमत करीब बीस हजार रूपए है। इसकी सूचना थाना शहर पुलिस को दी गई।
डबवाली के आदर्श नगर निवासी भारत भूषण वधवा (40) ने बताया कि वह न्यू बस स्टैण्ड पर एकाऊंटैंट लवली सिंगला के पास एकाऊंट सीखने के लिए गुरूवार रात को गया था। करीब 9 बजे बैच समाप्त होने के बाद वह बाहर निकला तो देखा कि उसका ब्लैक रंग का स्पलेण्डर प्लस बाईक (नं. एचआर21बी/1125) गायब है। इसी रोड़ पर स्थित ब्रादर्ज टेलर के मालिक कुलविन्द्र सिंह का बाहर खड़ा साईकिल कोई अज्ञात व्यक्ति उठा ले गया।थाना शहर प्रभारी इंस्पेक्टर बलवंत जस्सू ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।

बदमाशों ने किया व्यापारियों पर कापों से हमला

डबवाली (लहू की लौ) वीरवार की रात को लगभग 9.30 बजे कुएं वाली गली में चार अज्ञात मोंकी कैपधारी युवकों ने कापों से दो व्यापारियों पर हमला करके उन्हें घायल कर दिया और फरार हो गये।
डबवाली के गुरूद्वारा श्री कलगीधर सिंह सभा के सामने स्थित करियाना विक्रेता मै. बिशम्बर दास रूलदू राम फर्म के पार्टनर संजय बागड़ी (40) पुत्र श्री चन्द ने बताया कि उनके पास दिल्ली से हल्दी, मिर्च, मसाला का व्यापारी जीवन राम (55) पुत्र सूरज भान भुगतान लेने के लिए वीरवार दोपहर को आया हुआ था। रात को उसने जीवन राम को वार्ड नं. 2 की अमृतरियों वाली गली में स्थित अपने घर पर खाना खिलाया और बस स्टैंड छोडऩे के लिए अपनी बाईक पर रवाना हो गया। वह अभी घर से निकल कर कुएं वाली गली में गया ही था कि मास्टर लभू राम गोयल के घर के पास पहले से चार युवक खड़े थे। इन युवकों ने मोंकीकैप से अपने चेहरे ढांपे हुए थे।
बागड़ी के अनुसार इन चार युवकों में से दो मोटरसाईकिल को स्टार्ट किये हुए थे जबकि दो युवक खड़े थे। जैसे ही उनकी वाईक खड़े हुए युवकों के पास से गुजरने लगी तो इन युवकों ने तेजधार हथियारों से उन पर हमला कर दिया। वह और उसके साथ जा रहा व्यापारी वहीं गिर गये। उनका शोर सुन कर इक्_े हुए गली वासियों को देख कर युवक वहां से फरार हो गये। लेकिन एक युवक से भागते समय हथियार वहीं गिर गया। घायल अवस्था में गली वासियों ने उन्हें सरकारी अस्पताल पहुंचाया।
इसकी सूचना तत्काल गोल बाजार पुलिस चौकी को दी गई। सूचना पाकर मौका पर पुलिस चौकी प्रभारी एएसआई कृष्ण कुमार दल बल के साथ पहुंचे और घटनास्थल का निरीक्षण किया। कृष्ण कुमार ने बताया कि घायल संजय कुमार तथा जीवन राम ने कार्यवाही करवाने से इंकार करते हुए अस्पताल से एमएलआर भी नहीं कटवाई है। लेकिन पुलिस ने इस एरिया में लॉ एण्ड ऑर्डर की स्थिति को बनाये रखने के लिए गश्त बढ़ा दी है।
ज्ञातव्य रहे बुधवार शाम से लगातार गोल बाजार पुलिस चौकी क्षेत्र में वारदातें हो रही हैं। जिससे पूरे नगर में दहशत का माहौल है।

जस्सी के हत्यारे गिरफ्तार

डबवाली (लहू की लौ) शहर डबवाली पुलिस ने जसवीर हत्या प्रकरण की गुत्थी को सुलझाते हुए हत्या के चारों आरोपियों को नाटकीय ढंग से गिरफ्तार कर लिया है।
बुधवार शाम को जसवीर उर्फ जस्सी निवासी मण्डी किलियांवाली अपने साथी रवि कम्बोज निवासी अबूबशहर के साथ पुराना कोर्ट रोड़ पर रिक्शा में जा रहा था। उस समय एक बाईक पर सवार होकर आए चार युवकों ने कापों से हमला करके जसवीर उर्फ जस्सी की हत्या कर दी थी। इस हत्या की गुत्थी सुलझाते हुए पुलिस ने आरोपी चार युवकों को गिरफ्तार कर लिया।
थाना शहर प्रभारी इंस्पेक्टर बलवंत जस्सू के अनुसार गिरफ्तार किये गये युवकों ने अपनी पहचान विनोद उर्फ तारू पुत्र अमरजीत निवासी रविदास नगर डबवाली, रोहित उर्फ मोनू पुत्र जगसीर निवासी दीवानखेड़ा हाल प्रेमनगर, डबवाली, प्रकाश उर्फ भोला पुत्र जवाहर लाल निवासी प्रताप नगर बठिंडा हाल प्रेमनगर डबवाली तथा मुकेश उर्फ विक्की पुत्र कृष्ण लाल निवासी इंदिरा कालोनी, मंडी डबवाली के रूप में हुई है।
थाना प्रभारी ने आगे बताया कि स्कूल के समय की किसी पुरानी रंजिश को लेकर चार युवकों ने डंडों व कापों से वार कर जसवीर पुत्र बलदेव सिंह निवासी किलियांवाली पंजाब की मंडी डबवाली स्थित अग्निहोत्री हॉस्पिटल के पास हत्या कर दी थी। थाना प्रभारी ने बताया कि इस घटना में मृतक जसवीर के मामा दर्शन पुत्र बहादुर सिंह निवासी किलियांवाली के बयान पर हत्या का अभियोग दर्ज कर जांच शुरू की। उन्होंने बताया कि हत्या की इस वारदात को सुलझाने के लिए पुलिस अधीक्षक सतेन्द्र कुमार गुप्ता ने शहर डबवाली समेत कई पुलिस टीमों का गठन किया। पुलिस अधीक्षक द्वारा गठित टीमों ने महत्वपूर्ण सुराग जुटाए तथा विभिन्न कोनों से इस हत्या की गुत्थी को सुलझाने के प्रयास किये। अंत: पुलिस को सफलता मिली। थाना प्रभारी ने बताया कि चारों हत्यारोपियों को बठिंडा चौक मंडी डबवाली क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है।

गोल्ड स्मिथ पिता-पुत्र को लाठियों से पीटा

डबवाली (लहू की लौ) किलियांवाली के गोल्डन पैलेस के पास एक मोटरसाईकिल को कार से टक्कर मार कर मोटरसाईकिल सवारों को अज्ञात लोगों ने सड़क पर गिरा दिया। बाद में लाठियों से बुरी तरह से पीट-पीट कर घायल कर दिया। डबवाली के गुरूद्वारा श्री कलगीधर सिंह सभा के सामने स्थित भीटीवाला ज्वैलर्स के मालिक गुरबचन सिंह (45) पुत्र हरनेक सिंह अपने 22 वर्षीय बेटे कुलबीर सिंह उर्फ लाली के साथ वीरवार शाम को करीब 6 बजे अपनी दुकान मंगल करके अपने गांव भीटीवाला वाईक पर वापिस लौट रहा था। उनकी वाईक जैसे ही किलियांवाली में अबोहर रोड़ पर स्थित गोल्डन मैरिज पैलेस के पास पहुंची तो पीछे से तेजगति से आई कार ने मोटरसाईकिल में टक्कर मारी। दोनों बाप-बेटा नीचे सड़क पर गिर गये। जब उन्होंने उठ कर इस बात का उलाहना कार सवारों को दिया तो उन चार लोगों ने कार में रखी लाठियां निकाल कर उनकी बुरी तरह से धुनाई कर दी। घायल अवस्था में उन्हें डबवाली के सिविल अस्पताल में उपचार के लिए लाया गया। गुरबचन सिंह के सिर पर और कुलबीर के टांग में फ्रेक्चरर होने के कारण प्राथमिक चिकित्सा के बाद उन्हें बठिंडा रैफर कर दिया गया। किलियांवाली पुलिस चौकी प्रभारी एएसआई कश्मीरी लाल ने बताया कि उन्हें शिकायत मिल गई है। अभी घायलों के ब्यान होने बाकी हैं। ब्यानों के बाद ही आगामी कार्यवाही अमल में लायी जायेगी।

बढ़ते क्राईम पर चिंतित इनेलो ने उपमंडलाधीश को ज्ञापन सौंपा

डबवाली (लहू की लौ) डबवाली नगर में बढ़ रहे क्राईम पर चिन्ता प्रकट करते हुए इनेलो ने शुक्रवार को उपमंडलाधीश डॉ. मुनीश नागपाल को एक ज्ञापन सौंपा तथा क्राईम पर अंकुश लगा कर लोगों में काननू व्यवस्था के प्रति विश्वास प्रकट करने का अनुरोध किया।
ज्ञापन देने वाले शिष्टमंडल में इनेलो के डॉ. गिरधारी लाल गर्ग, राधे राम गोदारा, केशो राम गुप्ता, काला जापानी, बलदेव गर्ग भीटीवाला, दर्शन मोंगा, महिन्द्र डूडी, गुरचरण सिंह नम्बरदार,  बिल्लू जुनेजा, संदीप गर्ग, पार्षद टेक चन्द छाबड़ा, सुरेन्द्र छिन्दा, लवली मैहता, सुभाष मित्तल शामिल थे। उपमंडलाधीश डॉ. मुनीश नागपाल ने शिष्टमंडल को विश्वास दिलाया कि उनकी आवाज को वह उपायुक्त सिरसा तथा एसपी सिरसा के पास पहुुंचा देंगे।
इस सन्दर्भ में उपमंडलाधीश डॉ. मुनीश नागपाल ने बताया कि ज्ञापन को तुरन्त सूचनार्थ एवं आगामी आवश्यक कार्यवाही के लिए उपायुक्त सिरसा तथा एसपी सिरसा को भेज दिया गया।

सहकारी समिति पर ताला जड़ा

डबवाली (लहू की लौ) सहकारी समिति के सदस्य को फोन पर अपशब्द बोलने को लेकर गुस्साए समिति सदस्यों ने शुक्रवार को सहकारी समिति पर ताला जड़कर रोष जताया।
दि डबवाली प्राथमिक कृषि सहकारी समिति लि., गांव डबवाली के सदस्य सुखेदव सिंह ने बताया कि गुरूवार को समिति का चौकीदार बचन सिंह उनके घर आया और उसे समिति में आए दो मेहमानों के लिए खाना बनाने के लिए कह कहकर साथ में सब्जी में आलू-मटर भी देता गया। लेकिन उसके घर में साग बना हुआ था। उसने समिति के लैंडलाईन फोन पर संपर्क किया। लेकिन वहां मौजूद कर्मचारी उसके गले पड़ गया और अपशब्द बोलने लगा।
सुखदेव सिंह को समिति के कर्मचारी द्वारा अपशब्द बोलने की सूचना पाकर शुक्रवार सुबह समिति के सदस्य भड़क उठे। समिति सदस्य बलदेव सेठी, सुखदेव सिंह, अमरजीत सिंह, गुरजंट सिंह, गुरमेल सिंह गुरजंट सिंह, जगतार सिंह, नत्था सिंह, इकबाल सिंह, गुरमेल सिंह, तरसेम सिंह आदि समिति के बाहर इक्ट्ठे हो गए और उन्होंने समिति के मुख्यद्वार को ताला जड़ दिया। सदस्य आरोपी कर्मचारी को उनके समक्ष पेश करके माफी मंगाने पर जोर देने लगे।
दि डबवाली प्राथमिक कृषि सहकारी समिति लि., गांव डबवाली के मैनेजर श्रवण कुमार ने बताया कि वह गुरूवार शाम को पांच बजे अपनी डयूटी समाप्त करने के बाद घर चला गया था। बाद में क्या हुआ है, उसे जानकारी नहीं है।
समिति सदस्य बलदेव सेठी ने बताया कि समिति सदस्यों के रोष को देखते हुए समिति के साथ ही स्थित बैंक के डीईओ राजेन्द्र बागड़ी ने सुखदेव सिंह का फोन उसने रिसीव किया था। उसने फोन पर ही समिति सदस्य से दुव्र्यवहार पर खेद प्रकट किया।

वाहन चोर गिरोह के दो सदस्य पुलिस गिरफ्त में

रानियां। पुलिस ने वाहन चोर गिरोह के दो और सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है।
गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों की पहचान रणजीत उर्फ राणा पुत्र प्रीतम ङ्क्षसह निवासी वार्ड न. 9 रानियां व काका पुत्र रमेश कुमार निवासी वार्ड न. 15 रानियां के रूप में हुई है। रानियां थाना प्रभारी उपनिरीक्षक जगदीश जोशी ने बताया कि रानियां पुलिस ने गत दिवस एक वाहन चोर गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया था तथा उनकी निशानदेही पर जिला के विभिन्न स्थानों से चुराए गए सात मोटरसाइकिल बरामद किए थे। इस मामले में पुलिस ने आरोपियों से पुछताछ के दौरान उनके कईसाथियों की पहचान कर ली, जिनमें से रणजीत व काका को गिरफ्तार कर लिया है।
थाना प्रभारी ने बताया कि  पकड़े गए युवकों से वाहन चोरी की कई घटनाओं से पर्दा उठने से इंकार नही किया जा सकता। उन्होने बताया कि वाहन चोर गिरोह के अब तक पांच सदस्य गिरफ्तार किए जा चुके है तथा इस गिरोह के दो अन्य सदस्यों की भी आरोपियों से पुछताछ के दौरान पहचान कर ली गई है,  जिन्हे भी शीध्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

नशे और फैशन के लिए करते थे चोरी

सिरसा। जिला की एंटी थेफ्ट सैल पुलिस ने एक वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने 6 मोटरसाइकिल बरामद किए है।
जानकारी देते हुए एंटी थेफ्ट सैल के प्रभारी उपनिरीक्षक औमप्रकाश ने बताया कि आज सुबह जब वह अपने स्टाफ के सहायक उपनिरीक्षक कर्मवीर, निहालङ्क्षसह, मदनलाल, धर्मवीर, मुख्य सिपाही तेजेंद्र व अजीत ङ्क्षसह के साथ गश्त पर थे इसी दौरान शहर के बेगू रोड़ पर स्थित गोल डिग्गी चौक के निकट मोटरसाइकिल सवार दो युवक आए। पुलिस ने शक के आधार पर उन्हे रोककर पुछताछ की तो वे कोई संतोषजनक जबाब नही दे पाए। पुलिस द्वारा गहनता से पुछताछ करने पर दोनो युवकों ने उक्त मोटरसाइकिल को शहर सिरसा क्षेत्र से चुराना स्वीकार किया। सैल के प्रभारी ने बताया कि दोनो युवकों को मोटरसाइकिल सहित काबू कर लिया गया। पकड़े गए युवकों की पहचान अटवर पुत्र सतवीर निवासी बेगू रोड़ व सोनू पुत्र सत्यनारायण निवासी भादरा तालाब क्षेत्र के रूप में हुई है।
पुछताछ के दौरान उन्होने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर शहर के भादरा बाजार, कचहरी परिसर, जनता भवन रोड़ व एमसी मार्किट से छह मोटरसाइकिल चुराने स्वीकार किए, जो उनकी निशानदेही पर पुलिस ने बरामद कर लिए है। पुलिस पुछताछ के दौरान दोनो पकड़े गए युवकों ने अपने अन्य साथियों भोला पुत्र सुभाष निवासी उत्तम गेट हांसी और तन्नू उर्फ तरूण शर्मा पुत्र घनश्याम निवासी गौशाल मोहल्ला सिरसा के नाम बतलाए है। पुलिस ने भोला को भी काबू कर लिया है। जबकि चौथे आरोपी तन्नू उर्फ तरूण को भी शीध्र गिरफ्तार किया जाएगा।
उपरोक्त गिरफ्तार किए गए तीनों युवक विभिन्न प्रकार के नशा करने के आदि है और नशे की पूर्ति और फैशन के लिए ही चोरी की वारदातों को अंजाम देते है।
कुछ समय पहले एंटी थेफ्ट सैल पुलिस ने ही उपरोक्त युवकों को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर चोरीशुदा पांच मोटरसाइकिल व 20 मोबाइल बरामद किए थे। सैल के प्रभारी ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों से पुछताछ के दौरान वाहन चोरी व चोरी की अन्य वारदातों के खुलासा होने की संभावना से भी इंकार नही किया जा सकता है।