युवा दिलों की धड़कन, जन जागृति का दर्पण, निष्पक्ष एवं निर्भिक समाचार पत्र

29 नवंबर 2014

सफाई व्यवस्था देखने के बाद अस्पताल के निरीक्षण के लिये पहुंचे एसडीएम

डबवाली (लहू की लौ) एसडीएम सतीश कुमार ने गत दिनों से शहर में चलाए गए सफाई अभियान का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने गुरू जंभेश्वर नगर, इंदिरा नगर, सुंदर नगर, स्वतंत्रता सेनानी पार्क के आसपास से चौटाला रोड़ तक चले सफाई अभियान का भी निरीक्षण किया। उन्होंने देखा कि कुछ लोग अभी भी सफाई अभियान में सहयोग न देकर, सड़कों एवं गलियों की सफाई होने के बाद कूड़ा कर्कट डालकर वातावरण को अशुद्ध करते हैं। उन्होंने सभी से अनुरोध किया कि नगर परिषद ने बड़ी-बड़ी डस्टबिन रखा दी है। उसमें ही कूड़ा कर्कट डालें। उन्होंने नगर परिषद अधिकारी को आम जनता के लिए शौचालयों का निर्माण एवं मुरम्मत आदि के निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि जल्द ही सामाजसेवी संस्थाओं, विभिन्न व्यवसायियों के प्रधानों एवं डेरा इत्यादियों से मिलकर सफाई अभियान चलाया जाएगा ताकि लोगों में जागरूकता पैदा हो और वे इस सफाई अभियान में पूर्ण सहयोग देकर स्वच्छ डबवाली-स्वच्छ हरियाणा-स्वच्छ भारत महायज्ञ में आहुति डालें। एसडीएम सतीश कुमार ने बताया नई सब्जी मंडी के स्थापित होने से शहर की महिलाएं भी बेझिझक सब्जी मंडी से सब्जी खरीदकर ले जाती हैं। उन्होंने कहा कि जो महिलाएं पहले कभी बाजार से खरीददारी करने नहीं निकली वह आज सब्जी मंडी से सब्जी खरीदकर अपने आप को गौरवांवित महसूस कर रही हैं।
सतीश कुमार ने सफाई अभियान के दौरान सिविल अस्पताल का भी निरीक्षण किया। सफाई अभियान का असर देखने के बाद उन्होंने सभी चिकित्सकों की बैठक ली। जिसमें उन्होंने अस्पताल के सभी वार्डों व मरीजों के स्वास्थ्य के मद्देनजर सफाई पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। उन्होंने शहर में सफाई व्यवस्था को निरंतर बनाए रखने के लिए भी सुझाव मांगे। इस पर वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी एमके भादू ने सुझाव दिया कि फलों एवं चाट इत्यादि की रेहडिय़ां लगाने वाले अपनी रेहडिय़ों के साथ एक बैग लटका कर रखें। जिसमें ग्राहक फलों के छिलके इत्यादि डाल सकें ताकि गदंगी न फैले।
इस मौके पर डॉ. बलेश बांसल, डॉ. प्रमोद कड़वासरा, डॉ. भारत भूषण, डॉ. सुखवंत बराड़, डॉ. कीर्ति गुप्ता, नगर परिषद सचिव ऋषिकेश चौधरी, नगरपरिषद एमई जयवीर डुडी, भवन निरीक्षक सुमित ढांडा उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं: