युवा दिलों की धड़कन, जन जागृति का दर्पण, निष्पक्ष एवं निर्भिक समाचार पत्र

15 अप्रैल 2011

भाजपा महिला मोर्चा का जन जागरण अभियान शुरू


औढ़ां (जितेन्द्र गर्ग) भय, भ्रष्टाचार, महंगाई तथा महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों के विरोध में भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा हरियाणा द्वारा जनचेतना यात्रा का शुभारंभ गुरुवार को कस्बा ओढ़ां से महिला मोर्चा की प्रदेशाध्यक्ष रेणु शर्मा द्वारा किया गया। ओढ़ां में जी.टी रोड पर स्थित श्रीहनुमान मंदिर में एक सभा को संबोधित करते हुए हरियाणा महिला मोर्चा की प्रदेशाध्यक्ष रेणु शर्मा ने कहा कि आज डॉ. भीमराव अंबेडकर जयंती व वैशाखी के अवसर पर भाजपा ने कांग्रेस की केंद्र व राज्य सरकार की दमनकारी, जनविरोधी एंव आम आदमी के लिये अहितकारी नीतियों के खिलाफ जनता को लामबंद करने के लिये भाजपा महिला मोर्चा ने पूरे देश में जन-जागरण अभियान चलाने का निर्णय लिया है।
उन्होंने कहा कि जनचेतना यात्रा के तहत वे प्रत्येक शहर व गांव में जाकर सरकार की दमनकारी नीतियों, घोटालों व महंगाई के विरूद्ध जनता को जागरूक करेंगे। उन्होंने कहा कि आज ऊपर से लेकर नीचे तक भ्रष्टाचार का बोलबाला है और राजनेता दोनों हाथों से देश को लुटने में लगे हुए हैं तथा कालाबाजारी, मिलावट व घोटालों का जोर है। किसान खाद व बीज के लिए, महिलाएं रसोई गैस के लिए और बीपीएल परिवार कैरोसीन तेल के लिए मारे मारे फिर रहे हैं लेकिन सरकार इन मुद्दों से दूर बड़े बड़े घोटालों जैसे टू-जी स्पैक्ट्रम, कॉमन वैल्थ, आदर्श हाउसिंग सोसाईटी, ईसरो घोटाला तथा भूमि अधिग्रहण के नाम पर चल रहे अरबों रुपए के खेल में लगी हुई है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की गलत वित्तीय नीतियों के कारण प्रदेश पर करोड़ों रुपए का कर्ज चढ़ गया है और ब्याज की किश्त उतारने के लिए वर्तमान सरकार को कोई भी कर्ज देने को तैयार नहीं है।
उन्होंने आगे कहा कि यूपीए की अध्यक्षा सोनिया गांधी और प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के मंत्री तक व्यापक स्तर पर भ्रष्टाचार और घोटालों में शामिल पाए गए हैं जिस कारण देश की जनता का केंद्र सरकार से मोह भंग हो चुका है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री अटल बिहारी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार के समय हर वर्ग के लोग खुश थे, सरकार ने महंगाई व भ्रष्टाचार पर अंकुश लगा रखा था और किसी भी मंत्री पर कोई ऊंगली नहीं उठी थी जबकि वर्तमान सरकार देश व प्रदेश को दोनों हाथों से लूटने में लगी हुई है। इस सभा को महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष किफायत यादव, महासचिव सरला शर्मा, भाजपा के जिलाध्यक्ष गुरदेव सिंह राही, उपाध्यक्ष बलदेव सिंह मांगेआना, जिला महासचिव सतीश जग्गा, एसडी कपूर, रामजी लाल भाटिया, डॉ. भीम शर्मा, सुरेश पंवार, दाताराम बसौड़, कृष्ण ग्रोवर और कर्मजीत सिंह आदि ने भी संबोधित किया।
इसके उपरांत जनचेतना यात्रा में शामिल नेता व कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस सरकार के विरूद्ध नारे लगाते हुए जुलूस की शक्ल में प्रदर्शन किया और गांव की प्रमुख गलियों से होते हुए जनचेतना यात्रा बस स्टेंड पर पहुंची। जनचेतना यात्रा में भानूप्रताप सिंह, जसवंत सिंह कालूआना, सतपाल पिपली, प्रेम शर्मा ओढ़ां, मुखत्यार सिंह, पवन गर्ग, अमरनाथ गर्ग, पिरथी राम गर्ग, कृष्ण लाल शर्मा और जगदीश मायला सहित अनेक महिलाएं व पुरुष शामिल थे।

कोई टिप्पणी नहीं: