युवा दिलों की धड़कन, जन जागृति का दर्पण, निष्पक्ष एवं निर्भिक समाचार पत्र

24 मार्च 2011

डेरा को अनुमति दी तो होगा आंदोलन-खालसा


डबवाली (लहू की लौ) डबवाली के सिक्ख बाहुल्य क्षेत्र में डेरा प्रमुख अपनी सभा करके शांत माहौल में आग लगाना चाहता है, ताकि अदालत द्वारा संगीन मामलों में उसकी हर रोज डाली जा रही पेशी में व्यवधान पड़े और कानूनी कार्रवाई में विलंब हो।
ये शब्द श्री गुरूग्रंथ साहिब सत्कार सभा हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष सुखविंद्र सिंह खालसा ने बुधवार को गुरूद्वारा बाबा विश्वकर्मा मंदिर में आयोजित एक प्रैस वार्ता के दौरान कहे। उन्होंने कहा कि डेरा सच्चा सौदा सिरसा प्रमुख गुरमीत राम रहीम ने अपने अनुयाईयों की मार्फत डबवाली में बिना तिथि बताए सभा करने की अनुमति मांगी है। जबकि साल 2008 में प्रेमियों ने सत्कार सभा के एक सक्रिय सदस्य हरमंदर सिंह की कथित तौर पर हत्या कर दी थी। उसके बाद इस क्षेत्र में सांप्रदायिक आग भड़क गई थी। जोकि अब शांत है। इसी शांति में खलल डालने के लिए डेरा प्रमुख द्वारा सभा करने का प्रयास किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि अगर प्रशासन ने डेरा प्रमुख को डबवाली क्षेत्र में सभा करने की अनुमति दी तो सिक्ख समाज चैन से नहीं बैठेगा। इसके लिए केवल डबवाली क्षेत्र में ही नहीं, बल्कि पूरे देश में आंदोलन छेड़ देगा। इस अवसर पर शिवराज सिंह, जसवीर सिंह, बिकर सिंह, संतोख सिंह, राम सिंह, थाना सिंह, जग्गा सिंह, महिन्द्र सिंह, साधु सिंह, बलवीर सिंह, हरजिन्द्र सिंह, कुलवंत सिंह, जगरूप सिंह, बलजीत सिंह सहित सभा के कई सदस्य उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं: