युवा दिलों की धड़कन, जन जागृति का दर्पण, निष्पक्ष एवं निर्भिक समाचार पत्र

20 नवंबर 2014

एसडीएम ने चखा मिड-डे मील के दलिया का स्वाद, बोले बढिय़ा है


डबवाली (लहू की लौ) स्वच्छ हरियाणा, स्वच्छ भारत अभियान के तहत बुधवार को शहर के गोल चौक, मलोट रोड़, नगर सुधार मंडल पार्क क्षेत्र में एसडीएम सतीश कुमार ने झाडू पकड़ी। समाजसेवियों तथा प्रशासनिक कर्मचारियों ने कुछ ही घंटों में पूरे क्षेत्र को चकाचक कर दिया। एसडीएम ने क्षेत्र के लोगों को स्वच्छता बनाये रखने की सलाह देते हुये पार्क में चल रही प्राथमिक पाठशाला का निरीक्षण किया।
निजी कार से राऊंड किया, फिर अभियान की शुरूआत की
बुधवार सुबह बच्चों को स्कूल छोडऩे के लिये एसडीएम अपनी निजी गाड़ी पर बठिंडा रोड़ पर आये। इस दौरान उन्होंने अतिक्रमण के खिलाफ चल रहे हल्ला बोल अभियान का असर देखा। साथ में उपरोक्त क्षेत्र में अभियान चलने से पहले के माहौल का निरीक्षण किया। प्रशासनिक कर्मचारियों को बाद में पता चला कि एसडीएम एक राऊंड भी लगा गये हैं।
एसडीएम सतीश कुमार ने गली वासियों से कहा कि वे लोग गलियों में अपना निजी सामान रखकर अतिक्रमण न करें। इससे गलियों में साफ-सफाई करने में बाधा तो आती है, वाहनों के आने-जाने से दुर्घटना का खतरा भी बना रहता है। उन्होंने आह्वान किया कि गलियों की साफ-सफाई के बाद अगर घरों का कूड़ा कर्कट होता है तो उसे निर्धारित (डंम्पिग प्वाईंट) स्थान पर रखे, डस्टबीन में ही डालें।
मिड-डे मील का दलिया चखा
एसडीएम सफाई अभियान के दौरान नगर सुधार मंडल पार्क में चल रहे प्राईमरी स्कूल का निरीक्षण किया। उन्होंने स्कूल में बच्चों के लिए बने दलिया का स्वाद चखा। दलिया का स्वाद चख एसडीएम ने कहा कि बढिय़ा है। पाठशाला प्रभारी पुष्पा बांसल को निर्देश देते हुये कहा बच्चों के स्वास्थ्य से जुड़ी प्रत्येक चीज का खुद निरीक्षण करने के बाद ही बच्चों को दी जाये। इस मौके पर मौजूद ट्रस्ट के अधिकारी रमेश कंबोज को वार्ड में खाली पड़े प्लाटों के मालिकों को प्लाट का शीघ्र निर्माण करवाने के नोटिस जारी करने के आदेश दिए।
इस दौरान उपमंडल अधिकारी (ना.) सतीश कुमार के नेतृत्व में अतिक्रमण हटाओ अभियान भी चलाया गया। जिसके तहत गोल चौक में अतिक्रमणकारी तीन दुकानदारों के चालान भी काटे गए। इस मौके पर नगर परिषद सचिव ऋषिकेश चौधरी, सफाई निरीक्षक अविनाश सिंगला, भवन निरीक्षक सुमित ढांडा, एमई जयवीर डुडी व नगर परिषद के कर्मचारियों ने अपनी भागेदारी निभाई।

कोई टिप्पणी नहीं: