16 दिसंबर 2014

एनएचएआई का दो टूक


रास्ता मिलना असंभव  दर्ज करवाएंगे एफआईआर


डबवाली (लहू की लौ) मुख्य बाजार के लिये आरओबी के बीच मार्ग की मांग कर रहे गुरू तेग बहादुर नगर के लोगों का संघर्ष जारी है। सोमवार को लोग तहसीलदार से मिले। उधर एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर ने स्पष्ट कर दिया है कि ड्राईंग में परिवर्तन होना मुमकिन नहीं। अगर कार्य में कोई बाधा बना उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई जायेगी।
मुख्य बाजार के लिये रास्ते की मांग लेकर गुरू तेग बहादर नगर के लोग विपिन मोंगा, सुभाष चंद्र, गगन गुंबर, मोनू, दर्शन कुमार, रीना बांसल, सत्या देवी, वीना रानी, चांद रानी के नेतृत्व में सोमवार को तहसीलदार मातू राम नेहरा के पास पहुंचे। अपनी समस्या बताते हुये उन्होंने कहा कि अगर उनकी गलियों के आगे दीवार बन गई तो उनका मुख्य बाजार से सदा के लिये नाता टूट जायेगा। परिस्थितियां ऐसी हो जाएंगी कि दुर्घटना के समय आपातकालीन वाहन वहां तक नहीं पहुंच पाएंगे। भाजपा नेता देवकुमार शर्मा के जरिये उन्होंने फाईल सड़क मंत्रालय को भेज दी है। आप निचले स्तर पर प्रयास कीजिये।
तहसीलदार ने कहा मेरे बस का रोग नहीं
तहसीलदार ने लोगों की बात सुनने के बाद कहा कि ड्राईंग में परिवर्तन करवाना मेरे बस का रोग नहीं है। मैं आपको झूठा आश्वासन नहीं दूंगा। आपका ज्ञापन उच्च अधिकारियों को भेज दिया जायेगा। फैसला उच्च अधिकारी करेंगे। मैं इसमें कुछ नहीं कर सकता।
रूका हुआ है दीवार का कार्य
बीते शुक्रवार को गुरू तेग बहादुर नगर के लोगों ने आरओबी की दीवार निकाले जाने के विरोध में धरना दिया था। भाजपा नेता देवकुमार शर्मा के आश्वासन के बाद लोगों ने धरना उठाया था। शनिवार को लोगों ने नायब तहसीलदार छोटू राम को भी ज्ञापन सौंपा था। पिछले चार दिनों से दीवार का निर्माण रूका हुआ है।
जनहित में बन रहा है पुल, व्यक्ति विशेष के लिये नहीं
अभी तक लोगों का ज्ञापन मेरे पास नहीं पहुंचा है। फिलहाल रिपोर्ट ली जा रही है। ड्राईंग रेल तथा सड़क मंत्रालय से पास आऊट है। उसमें तबदीली होना असंभव है। आरओबी का निर्माण जनहित में किया जा रहा है। इससे किसी को आपत्ति नहीं होनी चाहिये। किसी विशेष व्यक्ति के लिये कार्य नहीं रोका जा सकता। कार्य में बाधा डालने वालों के खिलाफ एफसीआई दर्ज करवाई जायेगी।
-वीके जैन, 
प्रोजेक्ट डायरेक्टर
एनएचएआई, हिसार

कोई टिप्पणी नहीं: