16 दिसंबर 2014

युवतियों ने 9 मिनट में उड़ाये एक लाख

पंजाब नेशनल बैंक में दिया वारदात को अंजाम, मामला दर्ज

डबवाली (लहू की लौ) सोमवार को पंजाब नेशनल बैंक में घुसकर दो युवतियां एक लाख रूपये निकाल ले गर्इं। वारदात को अंजाम देने में युवतियों ने महज 9 मिनट लगाये। शहर थाना पुलिस ने मामला दर्ज करके आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।
दोपहर 12 बजकर 50 मिनट
वार्ड नं. 18 के जवाहर नगर निवासी 56 वर्षीय जसपाल सिंह अपने बेटे संदीप सिंह के साथ पंजाब नेशनल बैंक में एक लाख 60 हजार रूपये जमा करवाने आया था। रकम को एक पॉलीथीन में डाल रखा था। संदीप ने फार्म भरकर अपने पिता को लाईन में खड़ा कर दिया। खुद बाईक की निगरानी रखने के लिये बैंक के बाहर चला गया।
12 बजकर 58 मिनट
बैंक के बाहर खड़ी दो लड़कियां भीतर आर्इं। लाईन में खड़े जसपाल सिंह के पास आकर खड़ी हो गईं। जैसे ही जसपाल काऊंटर के नजदीक पहुंचा तो एक लड़की ने पॉलीथीन पर ब्लेड चला दिया। एक लाख रूपये निकालकर फरार हो गई। दोपहर बाद करीब 1 बजकर 07 मिनट पर वह बैंक से निकल भागी। शातिर लड़कियों ने पूरी वारदात को महज 9 मिनट में अंजाम दिया। युवतियों ने हरे तथा जामुनी रंग के पंजाबी सूट पहने हुये थे। दोनों युवतियों के पास पर्स थे। सूचना पाकर पुलिस मौका पर पहुंच गई। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड तथा मुख्य बाजार में दबिश दी। लेकिन युवतियों का कोई सुराग नहीं लग पाया।
साफ नहीं युवतियों की तस्वीर
पीएनबी में लगे निम्न स्तरीय कैमरों की वजह से सीसीटीवी फुटेज में युवतियों की तस्वीर धुंधली नजर आई। शाखा प्रबंधक परमजीत कोचर ने बताया कि फिलहाल बैंक में दस सीसीटीवी कैमरे लगे हुये हैं। डिजिटल क्वालिटी के कैमरे लगवाने के साथ-साथ तीन ओर कैमरे लगवाने के लिये उच्च अधिकारियों को लिखा जायेगा।
शहर थाना प्रभारी दलीप सिंह तथा मामले की जांच कर रहे एएसआई भूप सिंह ने बताया कि अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज करके आगामी कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

कोई टिप्पणी नहीं: