03 दिसंबर 2014

बीमार है 102 नंबर वाली एंबुलैंस

डबवाली (लहू की लौ) एक हफ्ते से सिविल अस्पताल की एंबुलैंस बीमार पड़ी है। ऐसे में मरीजों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। खासकर डिलीवरी होने के बाद घर जाने वाली महिलाओं को।
राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत चलने वाली एंबुलैंस में 26 नवंबर को खराबी आई थी। तब से अब तक एंबुलैंस शहर की एक वर्कशॉप में उपचार ले रही है। दूसरी ओर विकल्प के तौर पर एंबुलैंस न होने पर चालक हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं। जिससे मरीजों को परेशानी उठानी पड़ रही है। रोजाना तीन से चार महिलाएं डिलीवरी के लिये अस्पताल पहुंचती हैं। इन महिलाओं को सरकारी एंबुलैंस अस्पताल पहुंचाती है, यहीं नहीं डिलीवरी के बाद भी एंबुलैंस उन्हें वापिस घर पहुंचाने का काम करती है। एक हफ्ते से ऐसा नहीं हो रहा। दुर्घटना होने पर भी निजी एंबुलैंस ही मरीजों को लेकर अस्पताल में पहुंच रही हैं।
अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी एमके भादू ने बताया कि दो दिनों के लिये पीएचसी गोरीवाला की एंबुलैंस को डबवाली लाया गया था। फिर वापिस भेज दिया गया। एंबुलैंस न होने के कारण दिक्कत आ रही है। इधर राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत जिला सिरसा में एंबुलैंस सेवा देख रहे चेतन ने बताया कि एंबुलैंस लगभग ठीक हो गई है। जो मंगलवार से सड़कों पर दौडऩी शुरू हो जायेगी।

कोई टिप्पणी नहीं: