20 जून 2020

एम्स दिल्ली से लौटा ग्रामीण कोरोना पॉजिटिव मिला, साथी की रिपोर्ट आई नेगेटिव

इधर गुरुग्राम से लौटा 23 वर्षीय युवक भी कोरोना पॉजिटिव मिला है

डबवाली(लहू की लौ)डबवाली के गांव अहमदपुर दारेवाला तथा सांवतखेड़ा के रहने वाले दो लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। दोनों की ट्रेवल हिस्ट्री है। एक दिल्ली तो दूसरा गुरुग्राम से वापिस लौटा है। रिपोर्ट आने के बाद दोनों को उपचार के लिए कोविड अस्पताल सिरसा में लेजाया गया है।
साथी की रिपोर्ट नेगेटिव, खुद की पॉजिटिव गांव अहमदपुर दारेवाला निवासी 43 वर्षीय व्यक्ति ने बताया कि वह कैटरिंग का कार्य करता है। 9 जून को गांव के एक युवक के साथ कैंसर पीडि़त का टेस्ट करवाने एम्स दिल्ली में गया था। वे एक कॉलोनी में ठहरे थे। 12 जून को वापिस घर लौटा था। खुद को एक अलग कमरे में क्वारंटीन कर लिया था। 14 को घबराहट महसूस होने लगी तो 15 जून को उपरोक्त युवक के साथ सिरसा जाकर खुद का टेस्ट करवाया था। वापिस आकर पुन: क्वारंटीन हो गया था। बृहस्पतिवार को उसके साथी की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। कोरोना संक्रमित का कहना है कि उसने एतिहात बरतते हुए गली में कदम तक नहीं रखा था। घर में उसकी पत्नी, दो बच्चों के अलावा छोटा भाई, उसकी पत्नी तथा एक बच्चा हैं।
इधर गांव सांवतखेड़ा में करीब 23 वर्षीय युवक कोरोना संक्रमित मिला है। वह गुरुग्राम से वापिस लौटा है। उसका कहना है कि सोमवार को वह वापिस लौटा था, उसी दिन उसने डबवाली के उपमंडल नागरिक अस्पताल में अपना टेस्ट करवाया था। उसे आज सिरसा कोविड अस्पताल में शिफ्ट किया गया, रिपोर्ट क्या आई है, उसे तो अभी तक नहीं बताया गया। वहीं ग्रामीणों का कहना है कि टेस्ट के बाद चिकित्सकों ने उपरोक्त युवक को क्वारंटीन रहने की हिदायत नहीं दी थी। इस वजह से वह काफी ग्रामीणों के संपर्क में आया है।

कोई टिप्पणी नहीं: