15 जून 2020

पैसा मिले तो नशा तस्कर का रिमांड नहीं लेती पुलिस

कालांवाली थाना में सामने आया मामला, आरोपित के भाई ने किया आइओ का स्टिंग
डबवाली(लहू की लौ)पैसा मिल जाए तो पुलिस नशा तस्करी के आरोपित का रिमांड लेने में दिलचस्पी नहीं दिखाती। ऐसा मामला कालांवाली थाना से सामने आया है। नशा तस्करी में पकड़े गए आरोपित के भाई ने पुलिस का स्टिंग कर डाला। स्टिंग 9 जून 2020 को कालांवाली थाना में किया गया। स्टिंग में मामले के आइओ पूनम चंद उससे पैसे पकड़ते नजर आ रहे हैं। आइओ अधिक पैसों के लिए दबाव बना रहा है। वीडियो में वह साफ कह रहा है कि ऊपर से लट्ठ है, आपके वाले को बचा रहा हूं।
स्टिंग करने वाले गांव सिंघपुरा निवासी सूबा सिंह ने पुलिस के आला अधिकारियों को शिकायत भेजकर पूनम चंद के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। साथ ही उसने एंटी नारकोटिक सैल सिरसा के तीन कर्मचारियों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं।
सूबा सिंह के अनुसार उसके भाई कुलदीप के खिलाफ 8 जून को राजनीतिक साजिश के तहत एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था।
पुलिस ने परिवार के अन्य सदस्यों पर झूठा मुकद्दमा बनाने की धमकी दी थी। नारकोटिक सैल ने 2 लाख रुपये की मांग की थी। सेटिंग 90 हजार रुपये में हुई थी। आढ़ती से पैसे लेकर उसने सैल को दिए थे। उसके बाद आइओ पूनम चंद ने पैसों की मांग की थी।
9 जून को कालांवाली थाना में पूनम चंद को छह हजार रुपये देते हुए वीडियो बनाई है। वह जांच अधिकारी के समक्ष वीडियो प्रस्तुत करेगा। बता दें, 8 जून को एंटी नारकोटिक सैल सिरसा के एएसआइ अशोक कुमार ने तलवंडी साबो निवासी हरदीप, सिंघपुरा निवासी कुलदीप को नशे में प्रयोग होने वाली 3000 गोलियों समेत काबू किया था। कालांवाली थाना में दर्ज हुई एफआइआर में पुलिस ने जिक्र किया था कि बरामद नशे में उपरोक्त दोनों पार्टनर हैं।

वीडियो में आइओ पूनम चंद तथा शिकायतकर्ता की बातचीत के मुख्य अंश
आइओ : कितने हैं।
शिकायतकर्ता : छह हजार हैं।
आइओ : छह से काम नहीं चलेगा, 10 तो करने पड़ेंगे (जेब में पैसे डालते हुए)। मैंने उसे 10 का कहा है। इतने तो उसे देने पड़ेंगे। मेरी बात सुन ले भाई, साहब कहता है रिमांड लिया दोनों का। मैंने कहा कि छोड़ो एक का ही रिमांड लूंगा। तेरी कसम मैं झूठ नहीं बोलता।
शिकायतकर्ता : परमात्मा की कसम बड़ी मुश्किल से इक्ट्ठे करके लाए हैं।
आइओ : मेरे भाई मुझे शाम तक दे दे, मैंने इनको पेश करना है।
शिकायतकर्ता : शाम तक कर देंगे। ये दोनों के कपड़े हैं। दूसरे का रिमांड भी न लो। उससे भी कुछ दिला देंगे।
आइओ : मेरी मजबूरी है, ऊपर से लट्ठ है। आपके वाले को बचा रहा हूं।



फस्र्ट आइओ से जांच सेकंड आइओ के पास आती है। मेरा काम वेरिफाइ करना होता कि कितना नशा पकड़ा है। आरोपितों ने नहीं बताया कि उससे पैसे मांगे गए थे। किसी तरह के स्टिंग के बारे में जानकारी नहीं है। शिकायत मिलने के बाद मामले की जांच की जाएगी।
-राजा राम, प्रभारी, कालांवाली थाना

शिकायतकर्ता क्रीमिनल हैं। कुछ समय पहले मुखबरी के आधार पर मैंने संबंधित के घर छापा मारा था। उस समय गोलियां तो नहीं मिली, लेकिन नजायज शराब बरामद हुई थी। कालांवाली थाना में मुझे आधार कार्ड की फोटो कॉपी देने आए थे। अन्य जो वार्तालाप हुआ है, वह व्यक्तिगत मैटर है। पुलिस कर्मचारियों पर दबाव बनाने के लिए ऐसा किया गया है। मैंने किसी से कोई पैसा नहीं मांगा, न ही किसी से लिया है।
-आइओ पूनम चंद, सिंघपुरा पुलिस चौकी 

कोई टिप्पणी नहीं: