15 जून 2020

प्रोफेसर दिलबाग सिंह को कोविड-19 रोकथाम के उद्देश्य से नोडल ऑफिसर नियुक्त

सिरसा (लहू की लौ)चौधरी देवी लाल विश्वविद्यालय सिरसा के कुलपति प्रोफेसर राजबीर सिंह सोलंकी ने विश्वविद्यालय के छात्र कल्याण अधिष्ठाता प्रोफेसर दिलबाग सिंह को कोविड-19 रोकथाम के उद्देश्य से नोडल ऑफिसर नियुक्त किया है।  प्रोफेसर सोलंकी ने कहा कि कोरोना वायरस की महामारी से उत्पन्न चुनौती और खतरे से निपटने के लिए केन्द्र व राज्य  सरकार सभी आवश्यक कदम उठा रही है। देश व प्रदेश  की जनता के सक्रिय सहयोग से हम देश में वायरस के प्रसार को नियंत्रित करने में सक्षम हैं। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा प्रदान की गई जानकारी और सलाह को सावधानी व सही तरीके से पालन कर वायरस के स्थानीय प्रसार को रोका जा सकता है।
नोडल ऑफिसर प्रोफेसर दिलबाग सिंह ने विभिन्न विभाग अध्यक्षों एवं ब्रांच हेडों को महामारी  काल के दौरान विभिन्न सावधानियां बरतने के उपाय जारी किये। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय के सभी कर्मचारियों तथा विद्यार्थियों को स्वास्थ्य मंत्रालय तथा डायरेक्टरेट ऑफ हायर एजूकेशन हरियाणा सहित उपायुक्त  सिरसा द्वारा जारी वायरस संचरण के रोकथाम से संबंधित  विभिन्न एडवाइजरीज की दृढ़ता से अनुपालना करनी होगी।
प्रोफेसर दिलबाग सिंह ने कहा कि विश्वविद्यालय परिसर में सभी को फेस मास्क लगाना होगा तथा सोशल डिस्टेंसिंग के तहत कम से कम 2 गज की दूरी मेंटेन करनी होगी।  अधिक लोग इक_ा होने पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध है।  विश्वविद्यालय के प्रवेश द्वारों पर सैनिटाइजेशन की उचित  व्यवस्था की जायेगी। उन्होंने कहा कि सभी कर्मचारी तथा विद्यार्थियों को आरोग्य सेतु एप अपने स्मार्टफोन के अंदर इंस्टॉल करनी होगी। विश्वविद्यालय परिसर में बाहरी लोगों के प्रवेश पर पूर्णतया प्रतिबंध रहेगा। उन्होंने कहा कि अपने आंख नाक व मुंह को बार-बार हाथ नहीं लगाने चाहिए और पब्लिक डीलिंग से भी बचना चाहिए। उन्होंने विभाग अध्यक्ष व ब्रांच मुखियाों से अनुरोध किया है कि वह समय-समय पर स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी निर्देशों की पालना करवाने  के लिए विभाग की वेबसाइट पर नजर रखें और नियमों का सख्ती से अनुपालन करवाना सुनिश्चित करें।

कोई टिप्पणी नहीं: