15 जून 2020

45 किलो डोडापोस्त व 3 किला 100 ग्राम चूरापोस्त सहित दो युवक काबू

डबवाली (लहू की लौ) जिला भर में नशे के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत कारवाई करते हुए जिला पुलिस ने  विभिन्न जगहों से 45 किलो  डोडापोस्त व 3 किलो 100 ग्राम चूरापोस्त के साथ दो युवकों को काबू किया है । प्रथम घटना में जिला की सीआईए डबवाली पुलिस टीम ने गस्त व चैकिंग के दौरान गांव जांडवाला बिश्नोईया क्षेत्र से कार सवार एक युवक को 45 किलोग्राम डोडा पोस्त के साथ काबू किया है । इस संबंध में जानकारी देते हुए सीआईए डबवाली प्रभारी इंस्पैक्टर अवतार सिंह ने बताया कि पकड़े गए युवक की पहचान सुनील कुमार पुत्र कृष्ण कुमार निवासी गंगा के रुप में हुई है।
उन्होंने बताया कि पकड़े गए युवक के खिलाफ थाना सदर डबवाली में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज किया गया है । उन्होंने बताया कि सीआईए डबवाली पुलिस टीम के उप निरीक्षक राजपाल सिंह के नेतृत्व में एक पुलिस टीम गश्त व चैकिंग के दौरान गांव जांडवाला बिश्नोईया क्षेत्र में मौजूद थी। इसी दौरान सामने से आ रही कार में सवार युवक ने पुलिस पार्टी को देखकर वापिस मुड़कर भागने की कोशिश की तो शक के बिनहा पर उक्त कार सवार युवक को काबू कर तलाशी लेने पर कार में से 45 किलोग्राम डोडा पोस्त बरामद हुआ ।                           
वहीं एक अन्य घटना में जिला की थाना शहर डबवाली पुलिस ने गस्त व चैकिंग के दौरान गांव देसू जोधा क्षेत्र से मोटरसाइकिल सवार एक युवक को 3 किलो 100 ग्राम चुरापोस्त के साथ काबू किया है । इस संबंध में जानकारी देते हुए थाना शहर डबवाली प्रभारी सब इंस्पैक्टर सत्यवान ने बताया कि पकड़े गए युवक की पहचान बूटा सिंह उर्फ राजू सिंह पुत्र बलजिंदर सिंह निवासी वार्ड नंबर 10 बठिंडा पंजाब के रुप में हुई है।
उन्होंने बताया कि पकड़े गए युवक से सप्लायर के बारे में नाम पता मालूम कर दो लोगों के खिलाफ थाना शहर डबवाली में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज कर सप्लायर की तलाश शुरू कर दी है । उन्होंने बताया कि थाना शहर डबवाली की देसू जोधा पुलिस चौकी प्रभारी उप निरीक्षक कृष्ण कुमार के नेतृत्व में एक पुलिस टीम गश्त व चैकिंग के दौरान गांव देसूजोंधा क्षेत्र में मौजूद थी। इसी दौरान सामने से आ रहे युवक ने पुलिस पार्टी को देखकर वापिस मुड़कर भागने की कोशिश की तो शक के बिनहा पर उक्त मोटरसाइकिल सवार युवक को रोककर उसकी तलाशी लेने पर उसके कब्जा से 3 किलो 100 ग्राम चूरापोस्त बरामद हुआ।

कोई टिप्पणी नहीं: