10 जून 2020

राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के चलते चरणबद्घ तरीके से प्रदेश में पुन: संचालित की गई औद्योगिक एवं आर्थिक गतिविधियां

चण्डीगढ़ (लहू की लौ) हरियाणा राज्य औद्योगिक एवं ढांचागत विकास निगम ने कि राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के चलते चरणबद्घ तरीके से प्रदेश में पुन: संचालित की गई औद्योगिक एवं आर्थिक गतिविधियों के चलते श्रमिकों की आवासीय जरूरतों के संभावित बदलते परिदृश्य को देखते हुए अपनी औद्योगिक सम्पदाओं में स्थापित श्रमिक आवासीय इकाइयों को लीज होल्ड आधार पर आवंटित करने का निर्णय लिया है।
निगम के प्रवक्ता ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि निगम द्वारा औद्योगिक श्रमिकों की आवासीय इकाइयों का आबंटन लीज होल्ड आधार पर देने के लिए एक ड्राफ्ट पॉलिसी तैयार की जा रही है जिसके लिए पणधारकों से 10 जून,2020 तक सुझाव आमंत्रित किए हैं।
उन्होंने कहा कि निगम द्वारा इसके लिए ड्राफ्ट दस्तावेज पब्लिक डोमेन में निगम की वैबसाइट पर डाले गए हैं। पणधारक ई-मेल  labourhousingwv@ gmail.com       और ctp.hsiidc.hry@ gmail.com..   के माध्यम से भी सुझाव भेज सकते हैं। निगम की औद्योगिक सम्पदाओं में औद्योगिक श्रमिकों के लिए आवासीय स्थल पहले से ही चिह्निïत किए गए हैं। औद्योगिक मॉडल टाउनशिप मानेसर तथा औद्योगिक सम्पदा कुण्डली में एक कमरे वाले व सामूहिक शयनकक्ष बनाए गए हैं। कुण्डली में 76 सामूहिक शयनकक्ष तथा 280 एक कमरे वाले आवास और मानेसर में 16 सामूहिक शयनकक्ष तथा 93 एक कमरे वाले आवास उपलब्ध हैं और इसके लिए ई-ऑक्शन के माध्यम से प्रतिस्पर्धी निविदा प्रक्रिया अपनाकर आबंटन किया जाएगा।
प्रवक्ता ने बताया कि हितधारक HSIIDC की अधिकारिक वैबसाईट  http://hsiidc.org.in      पर निति के प्रारूप को देख सकते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: