10 जून 2020

कोरोना संक्रमित व्यक्ति के घर के दोनों ओर 20-20 मीटर के दायरे में बनेगा कंटेनमेंट जोन

विधायक गोपाल कांडा के अनुरोध पर सीएम ने जारी किया सीएस को आदेश
सिरसा (लहू की लौ) सिरसा के विधायक, पूर्व गृहराज्यमंत्री एवं हरियाणा लोकहित पार्टी सुप्रीमों गोपाल कांडा के अनुरोध पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने चीफ सेकेटरी को निर्देश दिए हंै कि अब कोरोना संक्रमित व्यक्ति के घर के दोनों ओर 20-20 मीटर के दायरे को ही कंटेनमेंट जोन घोषित किया जाए। मुख्यमंत्री ने सीएस को फोन पर निर्देेश देते हुए कहा कि ऐसा करने के लिए प्रदेश के सभी उपायुक्तों को कहा जाए। इसके लिए गोपाल कांडा ने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।
गौरतलब हो कि कंटेनमेंट जोन के लोगों की समस्याओं को लेकर विधायक गोपाल कांडा ने सोमवार को मुख्यमंत्री मनोहरलाल से फोन पर बातचीत  करते हुए कंटेनमेंट जोन की अवधि 28 दिनों से कम किए जाने का अनुरोध किया है क्योंकि इससे जहां लोगों को परेशानी हो रही है वहीं व्यापारियों का धंधा चौपट हो गया है और उनकी आर्थिक स्थिति बिगडऩ़े लगी है। गोपाल कांडा ने कहा था कि जब कोरोना संक्रमित व्यक्ति की रिपोर्ट नेगेटिव आती है फिर भी 28 दिनों तक पूरे मोहल्ले या आसपास की गलियों को कंटेनमेंट जोन में रखा जाता है। गोपाल कांडा ने कहा कि दो माह के लॉकडाउन से अधिकतर लोगों की आर्थिक स्थिति डगमगाने लगी है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन में दुकानें खोलने की ढील मिली पर सिरसा के प्रमुख बाजार कोरोना संक्रमित मरीज मिलने पर कंटेनमेंट जोन में चले गए। फिर से उनकी दुकानें बंद हो गई। उन्होंने कहा कि उन लोगों की हालात तो और भी अधिक दयनीय हो गई है जो लॉकडाउन के पश्चात कंटेनमेंट जोन में फंस कर घरों में रहने को मजबूर हैं।
गोपाल कांडा ने मंगलवार को अपने आवास पर मुख्यमंत्री महोहर लाल खट्टर के साथ बातचीत करते हुए कुछ समस्याओं को रखा। उन्होंने कंटेनमेंट जोन की अवधि को कम किया जाए। इस पर मुख्यमंत्री ने  चीफ सेकेटरी को फोन पर निर्देश दिया कि अब कोरोना संक्रमित व्यक्ति के घर के दोनों ओर 20-20 मीटर के दायरे को ही कंटेनमेंट जोन बनाया जाए।

कोई टिप्पणी नहीं: