10 जून 2020

पीजी स्टूडेंट व रिसर्च स्कॉलर के लिए खुल सकती है यूनिवर्सिटी, दुष्यंत चौटाला मिले राज्यपाल से

चण्डीगढ़(लहू की लौ) हरियाणा के उप-मुख्यमंत्री  दुष्यंत चौटाला ने आज राजभवन में हरियाणा के राज्यपाल  सत्यदेव नारायण आर्य से मुलाका०त कर विभिन्न विषयों पर बातचीत की।
बातचीत के दौरान राज्यपाल आर्य ने कोविड-19 संक्रमण से निपटने के लिए अब तक सरकार द्वारा उठाए गए कदमों एवं प्रबंधों के बारे भी उप-मुख्यमंत्री से जानकारी प्राप्त की। उप-मुख्यमंत्री ने बताया कि कोरोना संक्रमण के कारण प्रदेश में ही नहीं बल्कि पूरे देश में औद्योगिक, वाणिज्य व अन्य आर्थिक गतिविधियां प्रभावित हुई हैं।
राज्यपाल ने कोरोना महामारी से बचाव के लिए सरकार द्वारा किए गए कार्यों की सराहना की। इसके साथ-साथ उन्होंने विभिन्न विभागों के अधिकारियों, कर्मचारियों, सामाजिक-धार्मिक संगठनों तथा स्वयंसेवी संस्थाओं के कार्य की भी प्रशंसा की।
उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चैटाला, जिनके पास राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग भी है ने राज्यपाल को अवगत करवाया कि प्रदेश सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण से निपटने में केन्द्र सरकार द्वारा जारी किए गए दिशा-निर्देशों व मापदंडों का पूर्णत:पालन किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि होना चिंता का विषय है। इस समय आमजन को और अधिक जागरूक रहने के जरूरत है। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हुए हैं कि संबंधित क्षेत्रों में सुनिश्चित करें कि कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के बाहर न निकले। इसके साथ-साथ सोशल डिस्टेंसिंग की भी पालना करवाई जाए।
उप-मुख्यमंत्री ने राज्यपाल, जो प्रदेश के विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति भी हैं, से  विश्वविद्यालयों में लॉकडाउन के कारण प्रभावित अनुसंधान और शैक्षणिक गतिविधियों को पुन: संचालित करने पर भी चर्चा की और इसके लिए विश्वविद्यालयों के कुलपतियों से बातचीत कर आगे की कार्य योजना तैयार की जानी चाहिए ताकि केन्द्र सरकार की तरफ से भविष्य में आने वाले अनलॉक-2 की गाइडलाईन के अनुरूप इन गतिविधियों को आगे बढ़ाया जा सके। इसके अतिरिक्त, उन्होंने विभिन्न कक्षाओं के सैमेेस्टर की तिथियों में संशोधन करने पर भी राज्यपाल से चर्चा की। 

कोई टिप्पणी नहीं: