11 दिसंबर 2014

खुद हथौड़ा चला काटे चालान

फजीहत के बाद नगर परिषद ने हटाया अपना अतिक्रमण


डबवाली (लहू की लौ) इनेलो कार्यकर्ताओं के विरोध के बाद बुधवार को नगर परिषद ने कार्यालय के आगे अतिक्रमण हटा लिया। खुद एमई जयवीर डुडी ने कर्मचारियों के साथ मिलकर हथौड़ा चलाया। यहीं नहीं कार्यालय का साईन बोर्ड भी खिसका लिया।
चल रहा है अभियान
अदालत के आदेश पर नगर परिषद काफी अरसे से अतिक्रमण के खिलाफ हल्ला बोल अभियान छेड़े हुये है। लेकिन मंगलवार को इनेलो कार्यकर्ताओं ने नप के अतिक्रमण का मुद्दा खड़ा किया था। जिससे नप को फजीहत का सामना करना पड़ा था। नप ने कार्यालय के आगे करीब बारह फुट सड़क रोक रखी थी। इसके साथ-साथ नप का साईन बोर्ड की सड़क पर था। बुधवार सुबह एमई जयवीर डुडी तथा अन्य कर्मचारियों ने हथौड़ा उठाकर खुद ही अतिक्रमण हटा दिया। अतिक्रमण हटाने के तुरंत बाद एमई, सफाई निरीक्षक अविनाश सिंगला अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाते हुये मुख्य बाजार में निकल गये। मुख्य बाजार में नप टीम ने अतिक्रमण करने पर गोरा गारमेंटस, बालाजी गारमेंटस, भगवान दी हट्टी, धवन गारमेंटस, अंकल दी हट्टी के चालान काटकर उनके हाथों में सौंप दिये।
सब्जी मंडी में मची भगदड़
नप टीम जैसे ही सब्जी मंडी में पहुंची तो फड़ी लगाये बैठे लोगों तथा रेहड़ी चालकों में भगदड़ की स्थिति पैदा हो गई। टीम ने चुन्नी लाल मोंगा सब्जी विक्रेता का चालान किया। टीम ने फड़ी लगाकर बैठे एक व्यक्ति का कांटा कब्जे में लिया। सब्जी मंडी के भीतर फड़ी न लगाने की सलाह देकर उसे वापिस कर दिया। इस दौरान कर्मचारियों ने खुद-ब-खुद सब्जी उठाकर दुकानों के भीतर की।
प्रधान जी यूं बात नहीं बनेगी
फड़ी वालों का पक्ष लेने आये सब्जी मंडी आढ़तिया एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक गुप्ता को भी नप टीम से खरी-खरी सुननी पड़ी। दरअसल गुप्ता ने फड़ी वालों को सब्जी बरामदे में करने के लिये कहा था। जिस पर कर्मचारियों ने कहा कि प्रधान जी यूं बात नहीं बनेगी, सारा सामान दुकान के भीतर जाएगा या फिर ये लोग घर जाएंगे।


इधर रेहडिय़ों को पलटा
गौशाला के नजदीक जमने लगी सब्जी मंडी असामाजिक तत्वों को रास नहीं आ रही है। मंगलवार रात को ऐसे लोगों ने कई रेहडिय़ां पलट दी। राजेश, कालीचरण, केवल, संजय, प्रवीण, रमेश कुमार ने बताया कि करीब पंद्रह रेहडिय़ां पलटने के कारण रेहडिय़ों के चक्के बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गये हैं। यहीं नहीं दो रेहडिय़ां भी गायब हो गई हैं। नगर परिषद उनके क्षेत्र में पहरेदार की व्यवस्था करवाये।

छह चालान काटे
अतिक्रमण किसी शर्त पर बर्दाश्त नहीं होगा। एतराज के बाद नप ने कार्यालय के आगे अतिक्रमण खत्म कर दिया है। अतिक्रमण के खिलाफ चल रहे अभियान के तहत आज छह चालान किये गये हैं।
-जयवीर डुडी, एमई नगर परिषद, डबवाली

कोई टिप्पणी नहीं: