युवा दिलों की धड़कन, जन जागृति का दर्पण, निष्पक्ष एवं निर्भिक समाचार पत्र

11 दिसंबर 2014

व्यापारी बोले, इस बार मंदा, एडवांस कर हो सकता है कम

डबवाली (लहू की लौ) बुधवार को आयकर विभाग सिरसा की ओर से अग्रवाल धर्मशाला में आयकर संयुक्त आयुक्त हिसार  भवानी शंकर तथा डीसी हिसार आयकर शंभू दयाल की अध्यक्षता में एडवांस आयकर को लेकर विभिन्न व्यापारिक संगठनो के प्रतिनिधियों की एक बैठक का आयोजन किया गया।
बैठक में संयुक्त आयुक्त आयकर हिसार ने व्यापारियों से कहा कि विभाग के पास रिफंड का ग्राफ बढ़ रहा है, जबकि आयकर अदा करने वालों का डाटा कम हो रहा है। उन्होंने व्यापारी प्रतिनिधियों से कहा कि वे व्यापारियों को ईमानदारी से आयकर अदा करने का अनुरोध करें। उनके अनुसार उन द्वारा दिया गया आयकर देश के विकास में लगता है। उन्होंने यह भी कहा कि व्यापारियों तथा विभाग के बीच दोस्ताना संबंध होने चाहिए। इस लिए वे स्वयं उनकी समस्याएं जानने के लिए उनके पास आये हैं। इस मौके पर उन्होंने व्यापारियों की समस्याएं भी सुनी। व्यापारी प्रतिनिधियों ने बताया की इस समय हालत मंदे की है और ऐसे में एडवांस कर उनकी अपेक्षा से कम हो सकता है। लेकिन वह यह आश्वासन जरूर उन्हें देते हैं कि आयकर ईमानदारी से अदा किया जायेगा।
बैठक को डीसी आयकर हिसार शम्भू दयाल, आईटीओ सिरसा नरेन्द्र सिंह, आयकर निरीक्षक सुरेश कुमार ने भी सम्बोधित किया। बैठक में आईटीओ सिरसा  आरके गर्ग भी उपस्थित थे। डबवाली आयकर बार एसोसिएशन के सदस्य, कच्चा-पक्का आढ़तिया एसोसिएशन, कैमिस्ट एसोसिएशन के प्रतिनिधि शामिल थे।

कोई टिप्पणी नहीं: