11 दिसंबर 2014

आप कूड़ा कहां फेंकते हैं नजर रखेगी नई किरण

डबवाली (लहू की लौ) शहर की सुंदरता पर ग्रहण बने मेन बाजार रेलवे फाटक के नजदीक लगने वाले कूड़े के ढेरों को हटाने की जिम्मेदारी नई किरण संस्था के युवा सदस्यों ने उठाई है। नगरपरिषद द्वारा कई बार सफाई करवाने के बाद भी उस स्थान पर कूड़े के ढेर पुन: लगने लगते हैं व इस दिशा में किए गए प्रयास तमाम प्रयास अब तक विफल रहे हैं।
सात दिन चलेगा अभियान
ऐसे में नईं किरण संस्था सदस्यों ने अब यहां लगातार सात दिन तक सफाई अभियान चलाने व कूड़ा फैंकने वालों पर नजर रखने की मुहिम शुरू की है। बुधवार सुबह 7 बजे नई किरण सदस्य मेन बाजार रेलवे फाटक पर पहुंचे व कूड़े का डिपो बन चुके उस स्थान पर सफाई अभियान शुरू किया। करीब 3 घ्ंाटे की मशक्कत के बाद वहां से पूरी गंदगी को हटा दिया और नगरपरिषद की ट्रेक्टर ट्रॉली को बुलाकर एकत्रित कूड़े को उठवाया।
डस्टबिन किये शिफ्ट
नई किरण प्रधान करण कामरा ने बताया कि नगरपरिषद द्वारा उक्त स्थान पर रखे दो डस्टबिन को भी शिफ्ट करते हुए कॉर्नर पर कर दिया गया ताकि भविष्य में लोग डस्टबिन में ही कूड़ा फैंकें। उन्होंने बताया कि नगरपरिषद द्वारा पहले इस स्थान पर सुबह 10  बजे ट्रॉली भेजकर कूड़ा उठवाया जाता था व नप सचिव ऋषिकेश चौधरी ने आश्वासन दिया है कि अब रोजाना सुबह 11 बजे व शाम को 5 बजे भी डस्टबिन में एकत्रित हुई गंदगी को उठाया जाएगा। इसके अलावा संस्था सदस्य लगातार यहां नजर रखेंगे व लोगों को कूड़ा डस्टबिन में फैंकने के लिए प्रेरित करेंगे। यह अभियान लगातार सात दिन तक चलेगा। अपने घर व दुकान के आसपास क्षेत्र को साफ रखें तथा कूड़े को डस्टबिन में ही डालें ताकि शहर में कहीं भी गंदगी नजर न आए।
ये थे उपस्थित
इस मौके पर गौरव सिंगला, लवली शर्मा, पंकज बांसल, आकाश मित्तल, विजय गुरेजा, शाम लाल, मोहित गोयल, करण बांसल व अन्य उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं: