06 दिसंबर 2014

बढिय़ा बनी थी गली, नगर परिषद ने खोद डाली

डबवाली (लहू की लौ) वार्ड नं. 3 की एक गली को खोदने के बाद न बनाये जाने से गली वासियों में गहरा रोष पनप रहा है। गली वासियों का कहना है कि उनकी गली बिल्कुल ठीक थी, उनसे बिना पूछे नगर परिषद ने गली खोद दी। जिसे एक माह हो चुका है। नप का कहना है कि जब तक गली में लोग घरों के बाहर बने थहड़े नहीं तोड़ेंगे तब तक गली का निर्माण नहीं होगा।
पुन्नू लाल न्यूज पेपर एजेंट वाली गली वासी विजय वढ़ेरा, आशीष बांसल, विजय कुमार, सीमा रानी, रीटा, रेखा, राजिंद्र गुप्ता, प्रवीण बाला, रजनीश कुमार, देसराज, राजकुमार, मनीष गर्ग ने बताया कि उनकी गली बढिय़ा हालत में थी। 4 नवंबर 2014 को सुबह जब उनकी आंख खुली तो गली में जेसीबी चलती हुई मिली। आनन-फानन में जेसीबी चलाये जाने से उनकी सीवरेज तथा पेयजल पाईप टूट गई। जिससे उन्हें आर्थिक परेशानी झेलनी पड़ी। अब नप गली का निर्माण नहीं करवा रही। जिसकी वजह से उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गली वासियों ने बताया कि गली टूटी होने के कारण रिक्शा चालक भी भीतर आने से गुरेज करने लगे हैं। वे रिश्तेदारों को गली की नुक्कड़ पर उताकर चलते बनते हैं। गली निर्माण के लिये नगर परिषद सचिव को पत्र दिया गया है।

कब्जे हटने पर होगा गली निर्माण
गली करीब 20-22 फुट है। लेकिन थहड़ों के कारण 11-15 फुट रह गई है। गली वासियों को कब्जा हटाने के लिये कहा गया था। जब तक कब्जे नहीं हटेंगे तब तक गली का निर्माण हरगिज नहीं किया जायेगा।
-जयवीर डुडी, एमई, नगर परिषद, डबवाली

कोई टिप्पणी नहीं: