17 सितंबर 2011

शादी का जोड़ा ले प्रेमी संग भागी दुल्हन


डबवाली (लहू की लौ) शादी से एक रात पहले ही दुल्हन अपने प्रेमी संग घर से फरार हो गई। वह अपने साथ शादी के गहनों के साथ-साथ अपनी बहनों के जेवरात तथा नकदी भी उड़ा ले गई। दुल्हन के परिजनों ने इसकी शिकायत पुलिस में की है।
वार्ड नं. 6 की कबीर बस्ती निवासी 18 वर्षीय मोनिका (बदला हुआ नाम) के नई अनाज मण्डी रोड़ पर रहने वाले प्रवीण नामक युवक से पिछले दो सालों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। मोनिका के परिजनों को इसकी भनक लग गई। उन्होंने उसकी शादी हनुमानगढ़ के रहने वाले एक युवक से तय कर दी। शनिवार को हनुमानगढ़ से बारात ने आना था। दूसरी ओर इस शादी से मोनिका खुश नहीं थी। वह प्रवीण को अपने पति के रूप में देखना चाहती थी।
गुरूवार रात मोनिका ने परिजनों के लिए चाय तैयार की। मौका पर इस चाय में नशे की गोलियां मिला दी। नशा मिली चाय पीते ही परिजन बेहोश हो गए। परिजनों के बेहोश होते ही अवसर पाकर मोनिका ने संदूक का ताला तोड़ा और उसमें से शादी के गहने, बहनों के गहने, शादी का जोड़ा, बहनों के पर्स से हजारों रूपए की नकदी चुराकर फरार हो गई। शुक्रवार सुबह मोनिका की माता ने अपनी बेटी को चारपाई से गायब पाया। उसकी काफी खोजबीन की। लेकिन वह कहीं नहीं मिली। उसने घर के बाकी सदस्यों को उठाया। सुबह से लेकर दोपहर तक काफी खोजबीन के बाद मोनिका का कहीं पता नहीं लग पाया।
पहले प्रेमी से मिली थी
गुरूवार शाम को मोनिका रामलीला के बहाने अपने प्रेमी से मिलने के लिए गई थी। बाद में रात करीब 10.30 बजे अपने परिजनों को स्वादिष्ट चाय बनाकर देने की बात कहकर नशे की गोलियों का चूरा बनाकर चाय में डाल दिया और यह चाय अपने परिजनों को पिला दी।
रेलगाड़ी पर फरार होने का संदेह
घर से युवती के भागने के बाद परिजनों ने चौकीदारों से संपर्क साधा। चौकीदारों ने बताया कि रात को तीन युवकों के साथ एक युवती रेलवे स्टेशन की ओर जाती देखी थी। परिजनों ने पुलिस को दी शिकायत में मोनिका के गाड़ी से फरार होने का संदेह जताया है।
शिकायत आई
शहर थाना के प्रभारी इंस्पेक्टर महा सिंह रंगा ने बताया कि पुलिस के पास शिकायत आई है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं: