09 जून 2020

तांबा चोरों के खिलाफ दर्ज हो आपराधिक मामला

शिकायतकर्ता जांच से असंतुष्ट, सीएम विंडो पर नाराजगी पत्र लिखा, जांच स्वतंत्रत एजेंसी या सीबीआइ से कराने की मांग
डबवाली(लहू की लौ)तांबा चोरों के खिलाफ बिजली विभाग की कार्रवाई से शिकायतकर्ता असंतुष्ट हैं। सोमवार को शिकायतकर्ता युद्धवीर रंगीला ने सीएम विंडो का दरवाजा खटखटाते हुए नाराजगी भरा पत्र दाखिल किया।
रंगीला के मुताबिक डबवाली में बड़े स्तर पर कॉपर वायर की चोरी हुई है। जांच में चोरी की पुष्टि होने के बावजूद ठोस कार्रवाई नहीं हुई। बल्कि मामले को दबाने के लिए चार लोगों को दोषी ठहरा दिया गया।
शिकायतकर्ता के अनुसार बिजली निगम ने दो कर्मचारियों को जबरन सेवा से रिटायर किया है, जबकि दो लोगों की तीन-चार साल की इंक्रीमेंट रोक दी है। मामला लाखों-करोड़ों रुपये का होने के बावजूद महज पांच-पंच लाख की रिकवरी के आदेश पर इतिश्री कर दी गई है। शिकायत में जानकारी दी गई है कि मामला वर्ष 2013-14 में आरंभ हुआ था। समय-समय पर हर पहलू से आला अधिकारियों को अवगत करवाया गया। दोषी लोगों पर कार्रवाई करने की बजाए पदोन्नति दी गई। सीधा-साधा गबन, धोखाधड़ी, अमानत में ख्यानत, विभाग व जांच अधिकारियों के समक्ष झूठे दस्तावेज प्रस्तुत करना, विभाग के आला अधिकारियों का खुल्लम खुल्ला समर्थन करने से मामला छह साल तक जानबूझकर खींचा गया।
युद्धवीर रंगीला की लाखों-करोड़ों की तार के गबन का है। विभाग दोषीयान को लाभ देते हुए हलकी कार्रवाई कर चुका है। दोषियों पर आपराधिक मामला भी दर्ज होना चाहिए। जांच किसी बड़ी एजेंसी या सीबीआइ से करवाई जाए। ताकि करोड़ों रुपये के मामले की इतिश्री संबंधित विभाग के अधिकारी महज दस-बीस लाख में कर रहे हैं। उक्त चारों दोषियों के अलावा अन्य पर भी कार्रवाई करने की मांग की गई है।

कोई टिप्पणी नहीं: