30 नवंबर 2014

इंटर स्कूल फेस्टिवल में छाया ईस्टवुड इंटरनेशनल स्कूल

डबवाली (लहू की लौ) शनिवार को ईस्टवुड इंटरनेशनल स्कूल में ब्रेन ओमेनिया के बैनर तले पहला इंटर स्कूल फेस्टिवल आयोजित किया गया। जिसमें चार विद्यालयों के 38 बच्चों ने अपनी प्रतिभा प्रदर्शित की। ओवरऑल ट्राफी मेजबान स्कूल ने अपने नाम की।
अंग्रेजी भाषा में कविता पाठ में किड्स किंगडम स्कूल की सरगम प्रथम, ईस्टवुड इंटरनेशनल स्कूल के आदित्य ने दूसरा स्थान पाया। इसी प्रतियोगिता के द्वितीय वर्ग में ईस्टवुड इंटरनेशनल की अरमन सरां पहले, बाल मंदिर स्कूल की सुरिंद्र कौर दूसरे स्थान पर रही। मौका पर दिये गये टॉपिक को दो मिनट में अपनी बात रखने के लिये बाल मंदिर स्कूल की नैनी बांसल को पहला, जबकि दूसरे ग्रुप में ईस्टवुड इंटरनेशनल स्कूल की प्रभदीप कौर को पहला स्थान मिला। प्रतियोगिता के तीसरे चरण में प्रतिभागी स्कूलों को एक घंटे का समय निर्धारित कर चेहरा उकारने के लिये कहा गया। जिसमें ईस्टवुड इंटरनेशनल स्कूल के कौशल बांसल ने पहला तथा बाल मंदिर स्कूल के मोहित शर्मा ने दूसरा स्थान पाया। कुछ समय के लिये स्टेच्यू की तरह खड़े रहने में मेजबान स्कूल की टीम ने बाजी मारी। इस प्रतियोगिता में किड्स किंगडम स्कूल कॉन्वेंट स्कूल की टीम दूसरे स्थान पर रही।
फेस्टिवल की शुरूआत ज्योति प्रज्जवलित करके की गई। इस मौके पर रामां मंडी स्थित स्टार प्लस स्कूल की प्रधानाचार्या सुधावाणी तथा गांव डूमवाली निवासी भूपिंद्र कौर सिधू ने बतौर मुख्यातिथि के तौर पर शिरकत की। दोनों ने ही प्रतियोगिता का निर्णय सुनाया। फेस्टिवल में संगीत अध्यापक विजय तथा प्रेरणा ने सूफी गीत प्रस्तुत किया। जबकि सन्नी गिरधर तथा लवदीप कौर ने गीत के जरिये फेस्टिवल में रंग भर दिये। सेंट जोसफ हाई स्कूल की हरनीश कौर ने भी स्वागत कविता के जरिये अपनी प्रस्तुति दर्ज करवाई। पंजाबी भांगड़ा ने फेस्टिवल में धमाल मचा दिया। भांगड़ा पर दर्शक नाचने को मजबूर हो गये। मंच का संचालन विद्यालय की हैड गर्ल गुरलीन कौर तथा हैड ब्वॉय गुरप्रीत सिंह ने बखूबी किया। फेस्टिवल के अंत में मेजबान विद्यालय के निदेशक संजम बादल ने विजेता बच्चों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

कोई टिप्पणी नहीं: