20 जुलाई 2011

लाईट बंद होने पर रविदास नगर के लोग बिफरे

डबवाली (लहू की लौ) तीन घंटे बिजली बंद रहने से मंगलवार को रविदास नगर के लोगों ने बखेड़ा खड़ा कर दिया। पूर्व पार्षद के नेतृत्व में इक्ट्ठे हुए लोगों का आरोप था कि मोहल्ले के एक व्यक्ति की शिकायत पर बिजली निगम ने उपरोक्त कार्रवाई की है। लोगों में भड़के गुस्से को देखते हुए बिजली निगम ने तुरंत स्विच लगाकर बिजली शुरू कर दी।
वार्ड नं. 17 के पूर्व पार्षद कृष्ण खेमाखेड़ा, निरंजन सिंह, महेश कुमार, बंसीलाल, राजेश, भगवान दास, सुरेंद्र कुमार, सोनू, लीलू राम ने बताया कि बिजली निगम के कर्मचारियों ने बिना कोई पूर्व सूचना दिए आज सुबह मोहल्ले की बिजली बंद कर दी। जबकि आस-पास के क्षेत्र में बिजली चल रही थी। इस बारे में बिजली निगम कार्यालय से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि रविदास नगर में कट लगा है।
जब लोग नगर में लगे ट्रांसफार्मर के पास पहुंचे तो वहां से स्विच गिरा देख भड़क गए। लोगों में भड़के रोष की सूचना पाकर मौका पर पहुंचे बिजली कर्मियों ने स्विच जोड़ दी। करीब तीन घंटे बाद लोगों को बिजली नसीब हो सकी। लोगों ने आरोप लगाया कि मोहल्ले के एक व्यक्ति के कहने पर यह कट लगाया गया था।
दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के एसडीई गुलशन वधवा ने बताया कि लोगों की बिजली शिकायत पर कर्मचारी उपरोक्त क्षेत्र में कार्यरत थे। दूसरा क्षेत्र के एक निवासी ने घर पर कोई कार्य करने के लिए बिजली निगम से सुरक्षा मांगी थी। दोनों कारणों से लाईट बंद की गई थी। शिकायतों का निवारण होने पर बिजली शुरू कर दी गई।

कोई टिप्पणी नहीं: