20 जुलाई 2011

जलघर की डिग्गी में डूब गया युवक

डबवाली (लहू की लौ) गांव गंगा के वाटर वक्र्स की डिग्गी से पानी लेने गए एक युवक का पैर फिसल जाने से युवक डिग्गी में जा गिरा। पानी में डूबने से उसकी मौत हो गई।
गांव गंगा निवासी मनफूल (55) ने बताया कि उसका 22 वर्षीय बेटा खेता राम रविवार सुबह अपने तीन वर्षीय भानजे आसमानी के साथ पानी भरने के लिए गांव के जलघर में गया था। उसने पानी की टंकी भर ली थी। लेकिन अंतिम बाल्टी डिग्गी से भर रहा था कि उसका पैर फिसल गया। वह डिग्गी में जा गिरा। तीन वर्षीय आसमानी ने शोर मचाया, तो जलघर में कार्यरत बेलदार बाबू सिंह वहां पहुंचा। उसने इसकी सूचना तत्काल गांव के सरपंच गुरादित्तां सिंह को दी।
सरपंच गुरादित्तां सिंह के अनुसार इसकी सूचना पाकर वह गांव वासियों के साथ मौका पर पहुंचा। पूछताछ के बाद पता चला कि डिग्गी में गिरा युवक गांव के ही मनफूल सिंह का बेटा है। इसकी सूचना मनफूल सिंह को दी गई। डिग्गी से युवक के शव को निकाला गया। मौका पर पहुंची गोरीवाला पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लिया और उसे पोस्टमार्टम के लिए डबवाली के सरकारी अस्पताल में पहुंचाया।
गोरीवाला पुलिस चौकी प्रभारी एसआई प्रीतम सिंह ने बताया कि मनफूल सिंह के ब्यान पर दफा 174 सीआरपीसी के तहत इत्तफाकिया मौत की कार्रवाई अमल में लाई गई है। ग्रामीणों के अनुसार खेता राम की एक साल पूर्व ही गांव चोरमार की 20 वर्षीय भूरी देवी के साथ शादी हुई थी। भूरी अपना प्रसव करवाने के लिए मायके गई हुई है। जबकि खेता राम की माता सावित्री देवी को हाल ही में गंभीर बीमारी के चलते इलाज के लिए बीकानेर लेजाया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं: