20 जुलाई 2011

सड़क धंसने से पेयजल पाईप टूटी

डबवाली (लहू की लौ) रविवार को तेज बरसात के बीच रेलवे डिग्गियों के पीछे सड़क धंसने से पेयजल आपूर्ति की पाईप तथा बीएसएनएल की केबल टूट गई। जिसके चलते लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। नगरपालिका ने इस सड़क को आवागमन के लिए डेंजर रोड़ घोषित कर दिया है।
रविवार दोपहर बाद आंधी के साथ घंटा भर आई मूसलाधार बरसात के चलते रेलवे डिग्गी की दीवार के साथ खड़ा एक भारी भरकम पेड़ गिर गया। जिससे डिग्गी की दीवार के साथ-साथ जा रही सड़क बुरी तरह से धंस गई। इसकी जानकारी पाकर नगरपालिका के सुपरीडेण्ट रामनिवास शर्मा, जेई सतपाल, पार्षद विनोद बांसल, पवन गर्ग मौके पर पहुंचे। ढलान की वजह से जीटी रोड़ पर खड़ा बरसाती पानी डिग्गी की ओर आ गया। जिससे हालत और भी खस्ता हो गए। पानी के बहाव के कारण सड़क का बैड खिसक गया। दूसरा पेयजल आपूर्ति की 8 ईंच की पाईप तथा बीएसएनएल की केबल भी टूट गई।
जनस्वास्थ्य विभाग तथा नगरपालिका के जेई सतपाल ने बताया कि सड़क धंसने के कारण 8 ईंच की पेयजल पाईप को नुक्सान पहुंचा। जिससे क्षेत्र की पेयजल आपूर्ति में बाधा आई। मंगलवार तक इसे ठीक कर दिया जाएगा। यहीं नहीं अब यह मार्ग आवागमन के लिए खतरनाक है। चूंकि इस सड़क का बैड बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुका है, कोई भी अप्रिय घटना घटित हो सकती है। इसके लिए मार्ग को बंद कर दिया गया है।
बीएसएनएल डबवाली उपमण्डल के एसडीई मनमोहन शर्मा ने बताया कि उन्हें केबल क्षतिग्रस्त होने की सूचना मिली है। जल्द ही इसे ठीक करने के प्रयास शुरू किए जाएंगे।

कोई टिप्पणी नहीं: