20 जुलाई 2011

नशे के खिलाफ सत्कार सभा का हल्ला बोल

डबवाली (लहू की लौ) श्री गुरूग्रंथ साहिब सत्कार सभा के अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह खालसा ने कहा कि सभा अगले सप्ताह से हरियाणा राज्य में नशे के खिलाफ हल्ला बोल अभियान छेडऩे जा रही है। जिसके तहत मेडिकल नशे से लेकर पोस्त, अफीम तस्करों के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा।
वे सोमवार को गुरूद्वारा बाबा विश्वकर्मा मंदिर में डेरा-सिक्ख विवाद में मारे गए हरमंदर सिंह की तीसरी बरसी पर आयोजित श्रद्धांजलि समारोह में उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि नशे ने भावी पीढ़ी को बर्बाद कर दिया है। अब मौका है कि नशे के खिलाफ हल्ला बोल अभियान चलाकर नशे व नशे की जड़ों को पोषण देने वाले लोगों के खिलाफ अभियान चलाने का। इस अभियान के तहत नशा बेचने वाले लोगों के घरों और दुकानों के आगे सत्कार सभा द्वारा धरना दिया जाएगा। इस मौके पर डेरावाद को आड़े हाथों लिया। साथ में डेरे की मदद करने वाले अकाली नेताओं को खूब कोसा।
इससे पूर्व कथा वाचक धर्मवीर सिंह ने संगतों को सिक्ख इतिहास सुनाकर निहाल किया। इस अवसर पर पहुंचे बाबा अमृतपाल सिंह गोलूवाला वाले, बाबू सिंह, विचित्र सिंह हाकूवाला, प्रदीप सिंह अकलियां, परमजीत सिंह अहरवां ने भी विचार प्रकट किए। इस मौके पर अमरीक सिंह अजनाला, प्रीतम सिंह मलड़ी, बलकरण खालसा, सुखविंद्र सिंह प्रधान, धन्ना सिंह, ठाना सिंह, कंवलजीत सिंह आदि उपस्थित थे। इस मौके पर रक्तदान शिविर भी आयोजित किया गया। जिसमें सिक्ख संगतों ने बढ़चढ़कर भाग लिया।
श्रद्धांजलि समारोह के मद्देनजर प्रशासन भी चौकस रहा। किसी भी परिस्थिति से निबटने के लिए आयोजन स्थल पर एएसआई तुलसी राम के नेतृत्व में पुलिस बल तैनात था। इस मौके पर खुफिया तंत्र भी अलर्ट रहा।

कोई टिप्पणी नहीं: