20 जुलाई 2011

गंगा में ग्राम सभा की बैठक में हंगामा

डबवाली (लहू की लौ) गांव गंगा के पंचायत घर में आयोजित ग्राम सभा की बैठक में खूब हो-हल्ला हुआ। कुछ लोगों ने बैठक में जाति सूचक शब्द कहने का आरोप लगाया। मामला पुलिस तक जा पहुंचा है।
अखिल वाल्मीकि समाज न्याय मंच के जिला अध्यक्ष दविंद्र सिंह डिम्पल, सुखपाल सिंह उर्फ लीला सिंह, कुलवंत सिंह, सेवक सिंह ने बताया कि शनिवार को गांव के पंचायत घर में ग्राम सभा की बैठक बुलाई गई थी। बैठक के लिए मुनादी करके ग्रामीणों को बुलाया गया था। वे भी बैठक में पहुंचे थे। उन्होंने पंचायत द्वारा मनरेगा के सहायक के पद पर की नियुक्ति को गैर कानूनी बताया था। साथ में मनरेगा मजदूरों को समय पर मजदूरी न मिलने की बात कही थी। इसी बात को लेकर सरपंच खुन्नस खा गया और उन्हें जाति सूचक शब्द कहने लगा। इन लोगों ने इसकी सूचना गोरीवाला पुलिस को देकर न्याय की गुहार लगाई है।
गांव गंगा के सरपंच गुरादित्तां सिंह सूच ने आरोपों को निराधार बताया और साथ में कहा कि डिम्पल बगैरा गांव में अवैध शराब की बिक्री करते हैं। इस संबंध में उन्होंने पंचायत की ओर से पुलिस को शिकायत भी दी हुई है। ग्राम सभा की बैठक के दौरान ये लोग महिला अधिकारी की तस्वीर खींचने लगे। उसने फोटो खींचने से मना कर दिया। सरपंच ने बताया कि आम सभा की वीडियोग्राफी करवाई गई है। पंचायत आरोपियों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई कराएगी।
गोरीवाला पुलिस चौकी प्रभारी एसआई प्रीतम सिंह ने बताया कि दोनों पक्षों की ओर से पुलिस में शिकायत दी गई है। फिलहाल जांच की जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं: