02 जून 2020

डबवाली में स्वास्थ्यकर्मी का पति,कोर्ट का नाजर व अध्यापक सहित पांच मिले करोना पॉजिटिव

मार्केट कमेटी की गाड़ी में लिफ्ट लेकर नाज़र पहुंचा था पंचकूला
डबवाली (लहू की लौ) डबवाली में पांच लोगो की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई हैं। उनमें से एक डबवाली अदालत में नाजर है तो दूसरा केमिस्ट तो एक अध्यापक। इन सब के सैंपल लेकर जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा गया था। जिसमे रिपोर्ट पॉजिटिव आई। उपचार के लिए पांचों को सिरसा स्थि
त कोविड-19 अस्पताल में लेजाया गया है। बता दें, केमिस्ट डबवाली के प्रेमनगर की उसी गली का रहने वाला है, यहां महिला कोरोना पॉजिटिव मिली थी। साथ ही अन्य तीन लोग भी प्रेम नगर सेे सम्बंंिधत है। जबकि एक हुडडा कलोनी का निवासी है।
हर रोज खांसी-जुकाम के मरीज दवा लेने आते थे, इसलिए करवाया कोरोना टेस्ट, रिपोर्ट आई पॉजिटिव

  • पॉजिटिव मिले केमिस्ट की उम्र महज 24 वर्ष है। वह कंटेनमेंट जोन घोषित डबवाली के प्रेमनगर की गली कंदूखेड़ा वाली में रहता है। उसकी पत्नी पीएचसी देसूजोधा में लिपिक है। घर पर डेढ़ वर्षीय बेटा, माता-पिता के अलावा भाई है। वह डबवाली के कबीर चौक के नजदीक केमिस्ट शॉप चलाता है। शॉप पर खांसी-जुकाम वाले मरीज दवा लेने आते थे, इसलिए उसने चैकअप करवाने की ठानी। 29 मई को वह घर पहुंचा तो गली में स्वास्थ्य विभाग की टीम सैंपल ले रही थी, चूंकि इसी गली में एक महिला कोरोना पॉजिटिव मिली थी। युवक के अनुसार उसमें कोरोना संबंधी कोई लक्षण नहीं थे, लेकिन बचाव के लिए खुद का टेस्ट करवाया था। 1 जून को सुबह 10.30 बजे उसे सिरसा से कॉल आई कि वह कोरोना पॉजिटिव है। जबकि उसकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है।


जज ने कहा-कोरोना टेस्ट करवाओ, फिर अदालत आना, अब रिपोर्ट आई पॉजिटिव

  • डबवाली अदालत में नाजर चंडीगढ़ के सेक्टर-20 निवासी 27 वर्षीय युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। वह टेलीफोन एक्सचेंज के नजदीक हुड्डा कॉलोनी में स्वास्थ्य विभाग की पूर्व स्टॉफ नर्स के मकान में किराए पर रहता है। 21 मई को अदालत में गया था। कुछ दिन की छुट्टी लेने के बाद 22 मई को मार्केट कमेटी डबवाली की गाड़ी में लिफ्ट लेकर पंचकूला गया था। 28 मई को पंचकूला से सिरसा आया था, वहां से लिफ्ट लेकर फिर डबवाली अपने घर पहुंचा था। बताया जाता है कि वह अदालत में नहीं आया था। जज को उसकी ट्रैवल हिस्ट्री पत चली तो उसे स्वास्थ्य जांच के बाद ही काम पर आने के लिए कहा। 29 मई को सुबह करीब 10.30 बजे उपमंडल नागरिक अस्पताल में युवक के सैंपल लिए गए थे। जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बताया जाता है कि युवक ने खुद को घर पर ही क्वारंटाइन कर रखा था। वह रिपोर्ट का इंतजार कर रहा था।

बिना बताए रोहतक से डबवाली पहुंच गई पूर्व स्टॉफ नर्स, पॉजिटिव केस मिलने से बैचेनी बढ़ी


  • कोरोना पॉजिटिव मिले नाजर को उपचार के लिए कोविड-19 अस्पताल में रैफर करने पहुंची टीम के समक्ष खुलासा हुआ कि वह स्वास्थ्य विभाग की पूर्व स्टाफ नर्स के मकान में किराए पर रहता है। नर्स अपने पति के साथ कुछ दिन पहले ही रोहतक से वापिस लौटी है। इसकी सूचना तक विभाग को नहीं दी गई थी। बताया जाता है कि पूर्व स्टाफ नर्स की बेटी रोहतक पीजीआइ में कार्यरत है। कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद परिवार घबराया हुआ है। पता चला है कि नाजर के साथ एक अन्य किराएदार भी रहता है। जोकि पंजाब में किसी बैंक में कार्यरत है।



  • इधर प्रेमनगर की गली कंदूखेड़ा वाली में कोरोना पॉजिटिव महिला की रिपोर्ट निगेटिव आई है। उसे सिरसा के कोविड अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। सोमवार शाम करीब सवा 4 बजे वह वापिस डबवाली लौट आई। महिला के अनुसार उसे अस्पताल में दो समय दवा दी जाती थी। शनिवार को उसका सैंपल लेकर प्रयोगशाला भेजा गया था। वहां से रिपोर्ट निगेटिव आई है। आज दोपहर का खाना खा रही थी तो डॉक्टर ने बताया कि आप सही हो गई हैं। आपको घर जाना है। बता दें, महिला के करीबी छह रिश्तेदारों की रिपोर्ट पहले ही निगेटिव आई थी। वे शनिवार को डबवाली लौट आए थे।

कोई टिप्पणी नहीं: