02 जून 2020

सीएम विंडो पर शिकायत दर्ज करवाई तो युवक का कट गया चालान

शिकायतकर्ता ने महिला पुलिसकर्मी पर लगाया मिस बिहेव का आरोप
डबवाली(लहू की लौ)सीएम विंडो पर शिकायत दर्ज करवाते ही पुलिस ने 8500 रुपये का चालान होने का मैसेज भेज दिया। मामला शहर डबवाली का है। गुरु जंभेश्वर नगर निवासी वरुण कुमार का कहना है कि उनकी दुकान सब्जी मंडी में ग्रोवर ट्रेडिंग कंपनी के नाम पर है। सोमवार सुबह 10.50 बजे बाइक पर घर से दुकान पर जा रहा था। कॉलोनी रोड रेलवे फाटक पर पुलिस कर्मचारी चैकिंग कर रहे थे। उसे रुकने का इशारा किया तो उसने बाइक को रोक दिया। महिला पुलिस कर्मचारी भागकर आइ, उसकी बाइक की चाबी निकाल ली। उसे धक्के मारते हुए बदतमीजी करने लगी। पुलिसकर्मी ने कहा कि तूं बाइक भगाकर लेजाना चाहता है।
युवक के अनुसार उसने चाबी निकालने तथा बदतमीजी करने की वजह पूछी तो पुलिसकर्मी उसे धौंस दिखाने लगी। उसने बाइक के सारे कागजात प्रस्तुत कर दिए। सरकार के दिशा निर्देश अनुसार मास्क लगाया हुआ था। उसने हेलमेट नहीं पहना हुआ था। इसके लिए पुलिस ने चालान काटने की बात कही तो उसने मना नहीं किया। हालांकि, उस समय बहुत सारे लोग बिना हेलमेट क्रॉस कर रहे थे, पुलिस ने किसी को कुछ नहीं कहा। जब पुलिस चालान काटने लगी तो मिस बिहेव ऑप्शन पर टिक लगा दी। उसे जबरदस्ती हस्ताक्षर करने के लिए कहा। वह हस्ताक्षर करने के लिए तैयार नहीं हुआ तो उसकी आरसी रख ली। महिला पुलिसकर्मी के दुव्र्यवहार की शिकायत सीएम विंडो पर दर्ज करवाई है। शिकायत करने के कुछ देर बाद ही उसके पास यातायात पुलिस के नाम से मैसेज आया कि उसका 8500 रुपये का चालान काट दिया गया है। युवक के अनुसार कॉलोनी रोड रेलवे फाटक के नजदीक लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज लेकर मामले की जांच करवाई जाए। जांच में अगर वह दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए, अन्यथा पुलिसकर्मी पर कड़ा एक्शन लिया जाए।

पुलिस की पहली शिकायत नहीं
ऐसा नहीं कि पुलिस दुव्र्यवहार की पहली शिकायत सामने आई हो। इससे पूर्व सब्जी विक्रेता दर्शन मोंगा के भाई को पुलिस ने बिना वजह अपना शिकार बनाया था। उसके पास कागजात थे, हेलमेट लगा था तो उसका गलत दिशा में बाइक चलाने का चालान काट दिया था। संबंधित ने डीएसपी को शिकायत दर्ज करवाई थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।


ममले की होगी जांच
 डीएसपी डबवाली कुलदीप सिंह से कहा मामले की जांच कि जाएगी।

डयूटी पर तैनात एएसआई ओमवती ने युवक द्वारा उससे दुव्र्यवहार करने की जानकारी उसे दी थी। जिस पर उसने बनती कार्यवाही करने के लिए कहा था।
-महिला थाना प्रभारी एसआई कमलेश 

कोई टिप्पणी नहीं: