28 मई 2020

डबवाली में रह रही पंजाब की महिला कोरोना पॉजिटिव मिली


दो माह से डबवाली के प्रेमनगर तथा रविदास नगर में विवाहित बेटियों के घर पर रुकी हुई थी

डबवाली(लहू की लौ)डबवाली के प्रेमनगर की गली हरभगवान आरे वाले में विवाहिता बेटी के घर रह रही मोगा (पंजाब) निवासी करीब 59 वर्षीय महिला कोरोना पॉजिटिव मिली है। बताया जाता है कि महिला की दूसरी बेटी प्रेमनगर से सटे रविदास नगर की गली नं. 3 में विवाहित है। बेटियों के जेठ की मौत पर दु:ख जताने 21 मार्च को डबवाली आई थी। लॉकडाऊन होने के कारण यातायात व्यवस्था ठप हो गई तो वह डबवाली में फंस गई। करीब दो माह उसने दोनों बेटियों के पास बिताए हैं। कोरोना पॉजिटिव को सिरसा के कोविड-19 अस्पताल में दाखिल किया गया है। जबकि दोनों दामाद, बेटियों समेत दोहती-दोहते को सिरसा लेजाकर आइसोलेट किया गया है। बताया जाता है कि उपरोक्त छह जनों के सैंपल जांच के लिए प्रयोगशाला में भेजे जाएंगे।
कोरोना का यूं पता चला
डबवाली के उपमंडल नागरिक अस्पताल की ओपीडी में आने वाले मरीजों के सैंपल लेकर प्रयोगशाला भेजा जा रहा है। 21 मई को संबंधित महिला खारिश की दवा लेने अस्पताल में आई थी। हालांकि उसमें कोरोना संबंधी कोई लक्षण नहीं थे। एतिहात के तौर पर चिकित्सकों ने उसका सैंपल लिया था। बताया जाता है कि महिला इन दिनों प्रेमनगर में रह रहे अपने दामाद के घर ठहरी हुई थी। संबंधित व्यक्ति सब्जी मंडी में रेहड़ी लगाता है। जबकि रविदास नगर में रहने वाला दामाद जूती कारीगर है। स्वास्थ्य विभाग महिला से संपर्कों का पता लगाने का प्रयास कर रहा है। बताया जाता है कि आइसोलेट किए गए महिला के छह करीबियों में भी कोरोना के लक्षण नहीं हैं।

चिकित्सकोंं के सैंपल भेजे जाएंगे, कंटेनमेंट जोन बनाए गए
महिला के सैंपल लेने वाले डबवाली उपमंडल नागरिक अस्पताल के दो चिकित्सकों के भी सैंपल लेकर जांच के लिए प्रयोगशाला में भेजे जाएंगे। डबवाली के प्रेमनगर तथा रविदास नगर में कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। बता दें, जिला सिरसा में महिला समेत अब तक कोविड-19 के 11 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं। जिसमें से 9 मरीज ठीक हो चुके हैं। एक्टिव मामलों की संख्या 2 है।

कोई टिप्पणी नहीं: