17 दिसंबर 2014

विधायक आदर्श ग्राम योजना हो लागू, विधायक ले एक गांव गोद

नैना चौटाला ने की मांग, सीएम खट्टर को लिखा पत्र 
डबवाली (लहू की लौ) डबवाली की विधायक नैना सिंह चौटाला
ने पहल करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सांसद आदर्श ग्राम योजना की तर्ज पर हरियाणा में भी आदर्श गांव योजना लागू करने की मांग की है। नैना सिंह चौटाला ने इस संबंध में प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को एक पत्र लिखा है। विधायक नैना सिंह ने कहा है कि प्रदेश में  प्रत्येक विधानसभा में हर वर्ष एक आदर्श गांव बनाने की योजना विकास की दिशा में एक महत्वपूर्व कदम साबित हो सकता है।
नैना सिंह चौटाला ने 10 दिसंबर को मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा है कि प्रधानमंत्री की पहल पर देश में सांसद आदर्श ग्राम योजना शुरू की गई थी। उसी तर्ज पर हरियाणा में विधायक आदर्श ग्राम योजना की शुरू की जाए। इस योजना से न केवल ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोगों का जीवन स्तर ऊंचा उठेगा बल्कि हरियाणा में प्रगति की एक नई मिसाल कायम होगी। पत्र में कहा गया है कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर अपने अभिभाषण में सांसद आदर्श ग्राम योजना का जिक्र करते हुए कहा था कि  सभी प्रदेशों के मुख्यमंत्री अपने-अपने राज्य में इस तरह की योजना लागू करें। गुजरात सरकार ने इस बारे में पहल करते हुए विधायक आदर्श ग्राम योजना शुरू कर दी है। नैना सिंह चौटाला ने कहा है कि पूर्व प्रधानमंत्री स्व. चौधरी देवीलाल हमेशा कहते थे कि भारत गांवों में बसता है। प्रधानमंत्री द्वारा सांसद आदर्श ग्राम योजना लागू करने से स्व. चौधरी देवीलाल की सोच को बल मिला है।
डबवाली की विधायक ने सीएम मनोहर लाल खट्टर से प्रार्थना की है कि दलगत व पक्ष-विपक्ष की राजनीति से ऊपर उठ कर प्रदेश के सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में विधायक आदर्श ग्राम योजना शुरू करें।

कोई टिप्पणी नहीं: