08 दिसंबर 2014

सीएम खट्टर से मिलेंगे डबवाली अग्निकांड पीडि़त

डबवाली (लहू की लौ) डबवाली फायर विक्टम एसोसिएशन की एक बैठक रविवार को अग्निकांड स्मारक स्थल पर हुई। जिसकी अध्यक्षता शमशेर सिंह ने की।
सीएम से मिलेंगे अग्निकांड पीडि़त
इस मौके पर उपस्थित अग्निकांड पीडि़तों ने सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित करके 19वीं बरसी 23 दिसंबर को सर्वधर्म सभा के रूप में मनाने का निर्णय लिया। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि अग्निकांड पीडि़तों की समस्याओं के संदर्भ में मुख्यमंत्री हरियाणा से मिला जायेगा। सरकार से मांग की गई कि अग्निकांड स्मारक स्थल को राष्ट्रीय स्मारक के रूप में स्वीकार किया जाये और अग्निकांड में शहीद हुये बच्चों की याद में बनाये गये सरकारी अस्पताल को अपग्रेड करके प्लास्टिक तथा कॉस्मेटिक सर्जन की व्यवस्था की जाये। जिससे अग्निकांड का दंश सह रहे घायलों को आवश्यक उपचार मिल सके।
काऊंसलिंग करवाये सरकार
बैठक में अग्निकांड पीडि़तों के बच्चों को नौकरी देने का मामला भी उठा। यह मांग भी सरकार के समक्ष रखने का निर्णय लिया गया कि सरकार अग्निकांड पीडि़तों की काऊंसलिंग लेकर उनके दर्द को सुने और जो भी उनके लिये आवश्यक बन पड़े, वह करे। इस मौके पर विनोद बांसल, सुरेंद्र कालड़ा, अमर लाल, पालविंद्र शास्त्री, चंद्रकला, उमेश कुमार, सुमन, रमेश सचदेवा, सुच्चा सिंह भुल्लर, राजीव वढेरा, इकबाल शांत, जयमुनी गोयल उपस्थित थे।

संचालक कमेटी का गठन
बैठक में डबवाली फायर विक्टम एसोसिएशन के अंतर्गत 19वीं बरसी मनाने के लिये एक संचालन समिति का गठन किया गया। जिसमें सर्वसम्मति से जयमुनी गोयल अध्यक्ष, विनोद बांसल सचिव, शमशेर सिंह कोषाध्यक्ष, इकबाल शांत उपाध्यक्ष, राजीव वढेरा सहसचिव, पालविंद्र शास्त्री मैनेजर, सुच्चा सिंह, चंद्रकला, उमेश मित्तल, अमर लाल अनेजा को लंगर कमेटी सदस्य तथा आचार्य रमेश सचदेवा को पीआरओ चुना गया।

कोई टिप्पणी नहीं: