22 जून 2020

शिवनगर की मुख्य गली में मलबा फेंकने वालों को जारी होगा नोटिस

सात दिन के भीतर मलबा नहीं उठाया तो जुर्माना वसूल करके खुद मलबा उठाएगी नप
डबवाली(लहू की लौ) शिवनगर के लोगों ने मुख्य गली में मलबे का ढेर लगाने की शिकायत नगरपरिषद में दर्ज करवाई है। करीब तीन हफ्तों से ज्यादा समय बीत जाने के बावजूद नगर परिषद ने कोई कार्रवाई नहीं की है। हालात यह हैं कि शिवनगर में मलबा गिराने वालों तथा शिकायतकर्ताओं के बीच गंभीर विवाद उपज सकता है।
शिवनगर निवासी धर्मपाल, अमरजीत शर्मा, अमन शर्मा ने बताया कि एनएच-9 से शिवनगर की ओर मुख्य गली में जानबूझकर कुछ लोगों ने मलबा गिरा रखा है। जिसमें कांच व कांटे शामिल हैं। जिससे परेशानी होती है। आने-जाने वाले कई लोग गिरकर चोट खा चुके हैं। मोहल्ले के लोगों ने उपरोक्त को कई बार ऐसा न करने से रोका है। कहने के बावजूद पुन: मलबे से भरी तीन-चार ट्रालियां गली में गिरवा दी। अगर कोई टोकता है तो उसे भला-बुरा कहते हैं। आरोपित पक्की गली का लेवल तीन से चार फुट ऊंचा उठाने का प्रयास कर रहे हैं।
29 मई को नगरपरिषद तथा एसडीएम को शिकायत देकर मलबा गिराने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी। शिकायत के आधार पर नप कर्मी मौका पर पहुंचे थे। आरोपितों को मलबा उठाने के लिए कह आए थे, इसके बावजूद स्थिति जस की तस है। अब लड़ाई-झगड़े का अंदेशा बना हुआ है।

शिकायत मिलने के बाद कर्मचारी मौका पर गए थे, लेकिन मलबा नहीं हटा है। हम संबंधित को नोटिस जारी करेंगे। एक हफ्ते में मलबा नहीं हटाया तो जुर्माना की कार्रवाई करके नप खुद मलबा उठाएगी।
-संदीप बुंदेला, सफाई निरीक्षक, नगरपरिषद डबवाली

कोई टिप्पणी नहीं: