25 मई 2020

डंडा सिर्फ आम दुकानदारों पर, देर रात तक खुले रहते हैं शराब ठेके


शिकायत के बावजूद कार्रवाई नहीं कर रहा प्रशासन, गरीब रेहड़ी संचालकों पर चल रहा रौब

डबवाली(लहू की लौ) डबवाली में रात 9.30-10 बजे तक शराब ठेके खुले रहते हैं। इस संबंध में पुलिस को शिकायत की जाती है तो पुलिस पीसीआर मौका पर पहुंच जाती है। पुलिस शराब ठेकेदार से सलीके से पेश आती है। जबकि ठेके से कुछ ही दूरी पर खड़े सब्जी-फल रेहड़ी संचालकों से बदतमिजी से पेश आती है। अगले दिन फिर शराब ठेका खुला रहता है। यह हालात हैं डबवाली के कबीर चौक स्थित शराब ठेका के।
शिकायतकर्ता संजय खनगवाल ने बताया कि शराब ठेका खुलने का समय सुबह 7 से शाम 6.30 बजे तक है। लेकिन कबीर चौक इलाके में ठेके रात के 10 बजे तक खुले रहते हैं। लघु सचिवालय के सबसे नजदीक क्षेत्र होने के बावजूद प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं करता। जबकि आम दुकानदार की वीडियो बनाकर उसे टॉर्चर करने का काम किया जाता है। वह पिछले तीन दिनों से शहर थाना, नगरपरिषद को शिकायत कर रहा है। इतना ही नहीं, शराब ठेका खुला होने पर फोटो सहित जानकारी दे रहा है। इसके बावजूद अधिकारी कोई कार्रवाई नहीं करते। जबकि मजबूर रेहड़ी संचालक को शिकायतकर्ता समझकर उसे भला-बुरा कहा जाता है। जबकि नियम सभी के लिए सामान होने चाहिए।

  • शराब ठेका खुलने संबंधी शिकायत मिली थी। पीसीआर को मौका पर भेजकर ठेका बंद करवाया गया था। उसके बाद कोई जानकारी नहीं मिली। अगर शराब ठेका नियमित समय से अधिक समय तक खुलता है तो डीइटीसी विभाग की मदद से कार्रवाई की जाएगी। -सत्यवान, प्रभारी, शहर थाना डबवाली

कोई टिप्पणी नहीं: