25 मई 2020

एचडीएफसी बैंक के एटीएम से निकला नकली नोट

डबवाली(लहू की लौ)चौटाला हाईवे पर निजी बैंक के एटीएम से 500 रुपये का नकली नोट निकलने का मामला सामने आया है। संबंधित व्यक्ति मंगलवार को इसकी शिकायत बैंक में करेगा। डबवाली निवासी ज्ञानी ज्ञान सिंह ने बताया कि उसे बेटी की
शादी तय कर रखी है। मलेशिया निवासी उसके बेटे ने खाते में पैसे ट्रांसफर किए थे। जिसे निकलवाने के लिए वह शनिवार शाम को करीब साढ़े 4 बजे एचडीएफसी बैंक के एटीएम में गया था। उसने 10 हजार रुपये निकलवाए, तो उसमें से 500 रुपये का एक नोट नकली था। इस दौरान उसका रिश्तेदार संजय कुमार भी मौजूद था। दोनों ने एटीएम गार्ड को इस संबंधी शिकायत की और गार्ड ने सोमवार तक छुट्टी होने के कारण मंगलवार को आने का कहा और नोट का नंबर नोट कर अपने पास नोट कर लिया और अपना मोबाईल नंबर देते हुए उसे न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया। और बैक अधिकारियों इसे के बारे में अवगत करवाने का आश्वासन दिया।
ज्ञानी ज्ञान सिंह के अनुसार जैसे ही उन्हें बैक के एटीएम से नकली नोट निकाला तो वहां लगे  सीसीटीवी कैमरे के आगे भी उसने नोट को दिखाया जिस से  उसकी तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई और उसे न्याय मिल सके। ज्ञानी ज्ञान सिंह के मुताबिक एटीएम का प्रयोग करते समय लोगों को जागरुक रहना चाहिए। और गार्ड के कहें अनुसार सोमवार की छुट्टी होने के कारण, वे मंगलवार को बैंक में इसकी शिकायत करेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं: