युवा दिलों की धड़कन, जन जागृति का दर्पण, निष्पक्ष एवं निर्भिक समाचार पत्र

18 नवंबर 2014

सिंगीकाट मोहल्ले की दशा सुधारने आगे आये एसडीएम

डबवाली (लहू की लौ) सोमवार को एसडीएम सतीश कुमार के नेतृत्व में नगर परिषद ने मलिन बस्ती हर्ष नगर में स्वच्छता अभियान चलाया। गंदगी देखकर एसडीएम भी भौचक्के रह गये। एसडीएम ने कस्सी पकड़कर वर्षों से इंटर ब्लॉक टाईल की सड़क पर जमी गंदगी को हटाया। इस कार्य में मलिन बस्ती के बच्चों ने भी उनका हाथ बंटाया।
सुबह करीब 9 बजे एसडीएम सतीश कुमार हर्ष नगर में पहुंचे। उन्होंने कस्सी थामकर गंदगी हटानी शुरू कर दी। नगर परिषद सचिव ऋषिकेश चौधरी, जनस्वास्थ्य विभाग के एसडीई संकेत शर्मा, सफाई निरीक्षक अविनाश सिंगला सहित पालिका के अन्य कर्मचारियों के साथ-साथ हर्ष नगर के बच्चों ने भी झाडू तथा कस्सी उठा ली। गंदगी वाला क्षेत्र कुछ घंटों की मेहनत से चकाचक नजर आने लगा।
एसडीएम ने दिये सूअर पकडऩे के आदेश : एसडीएम ने हर्ष नगर का निरीक्षण किया। इस दौरान लोगों के घरों में कचरा देखकर वे दंग रह गये। इससे भी जुदा घरों के अंडर ग्राऊंड स्थल में सूअरों के पालने की जगह देखकर एसडीएम सतीश कुमार भौचक्के रह गये। शहर का कचरा बीनकर सूअरों के बीच जीवन-यापन कर रहे लोगों के प्रति एसडीएम के चेहरे पर दया दिखी। जीवन को निखारने की पहल करते हुये एसडीएम ने सूअरों को पकड़कर एक कमरे में बंद करने के निर्देश नगर परिषद सचिव को दिये।
एसडीएम ने हर्ष नगर के लोगों को स्वच्छता का पाठ पढ़ाया। कचरे तथा सूअरों से होने वाली बीमारियों से परिचित करवाया। साथ में गलियों के बीच कचरा न जमा करने की सलाह दी।

कोई टिप्पणी नहीं: