युवा दिलों की धड़कन, जन जागृति का दर्पण, निष्पक्ष एवं निर्भिक समाचार पत्र

29 दिसंबर 2014

जनस्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से टूट रहा हाईवे

नेशनल हाईवे ने दी एफआईआर दर्ज करवाने की चेतावनी

डबवाली (लहू की लौ) जनस्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के चलते नेशनल हाईवे नं. 9 टूटकर आधी रह गई है। जिससे हाईवे से गुजरने वाले वाहन चालकों को परेशानी हो रही हैं। नेशनल हाईवे ने पब्लिक प्रॉपर्टी के नुक्सान के मामले में जनस्वास्थ्य विभाग के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने की चेतावनी दी है। डबवाली-सिरसा रोड़ (नेशनल हाईवे नं. 9) पर चौहान नगर के नजदीक जनस्वास्थ्य विभाग का बूस्टिंग स्टेशन बना हुआ है। बूस्टिंग के मुख्य द्वार के ठीक सामने पाईप लीकेज के कारण नेशनल हाईवे आधे से भी कम रह गई है। सड़क की चौड़ाई कम होने के कारण यह जगह हादसों का भी कारण बन रही है। रोजाना तीन से चार हादसे हो रहे हैं। मुख्य गेट के सामने होने के बावजूद भी जनस्वास्थ्य विभाग लीकेज को ठीक करने में लापरवाही बरत रहा है। जबकि हाईवे लगातार टूट रही है। अब राष्ट्रीय राजमार्ग विभाग ने ही जनस्वास्थ्य विभाग के खिलाफ सख्त रूख अपनाने का फैसला लिया है।

ठीक करवाएंगे लीकेज
मैं मानता हूं कि पाईप लीकेज हो रही है। कई बार इसे ठीक करवाया जा चुका है। बूस्टिंग के नजदीक अनलोडिंग प्वाईंट बना हुआ है। भारी वाहनों की वजह से यह समस्या पुन: पैदा हो जाती है। इसे ठीक करवा दिया जायेगा। नई पाईप डालने की भी योजना है।
-संकेत शर्मा, एसडीई, जनस्वास्थ्य विभाग, डबवाली

नोटिस जारी करेंगे
जनस्वास्थ्य विभाग की पाईप लीकेज की वजह से नेशनल हाईवे टूटना गंभीर मसला है। सीधा पब्लिक प्रॉपर्टी का नुक्सान हो रहा है। संबंधित विभाग को लीकेज बंद करने के लिये लिखा जायेगा। अगर विभाग न माना तो एफआईआर दर्ज करवाई जायेगी।
-रवि मोंगा,एसडीई,
नेशनल हाईवे, सिरसा

कोई टिप्पणी नहीं: