01 दिसंबर 2014

संजीव, शिवानी सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी


डबवाली (लहू की लौ) एचपीएस सीनियर सैकण्डरी स्कूल में एचपीएस स्टडी ग्रुप के तीन दिवसिय खेल मुकाबलों के अन्तिम दिन कार्यक्रम की अध्यक्ष्ता महाराजा अग्रसैन पब्लिक स्कूल, फतेहाबाद के प्रिंसीपल डा. आर. यू. तिवारी ने की और उन्होंने आगामी सत्र की सी.बी.एस.ई. खेल प्रतियोगितांए इसी परिसर में करवाने की घोषणा की।

उन्होंने कहा कि हर किसी को तैरना नहीं आता है और केवल वही तैरना सीख सकता है जिसमें छलांग लगाने भर की हिम्मत है। खेल ही जीवन का श्रृंगार है और खेलों से ही द्वेष को दूर किया जा सकता है। नारी उत्थान के लिए उन्होंने कहा कि देश की नारी रूप देवियों को जागने की जरूरत है सारी समस्याओं का हल स्वत: ही हो जाएगा। शिक्षा जीवन जीने की कला सिखाती है जब-जब शिक्षा को आजिविका से जोड़ कर हासिल किया जाने लगा है अथवा करवाया जाने लगा है तब से शिक्षित होने से अच्छा अशिक्षित होना अच्छा लगने लगा है। 
खेलों के अन्तिम दिन 184 तमगों के लिए विद्यार्थियों ने अपना दम-खम लगाया। एचपीएस सीनियर सैकण्डरी स्कूल से संजीव कुमार को 6 सोने के व 3 चाँदी के तमगे जीतने पर तथा शिवानी को 5 सोने के 2 चाँदी के तथा एक ताँबे का तमगा जीतने पर सत्र के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए वहीं एचपीएस स्टडी कैम्पस से डिम्पल मोटन को सात साने के एक चाँदी का तमगा जीतने पर तथा सुमन देवी को तीन साने के एक चाँदी का तथा तीन ताँबे तमगे जीतने पर सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किया गया। 
 विभिन्न प्रतियोगिताओं के फाईनल में यूकेजी के लड़कों की टोबो साईकिल रेस में नवरीत सिंह,अभीजोत सिंह तथा मनेन्द्र सिंह ने क्रमश: सोना, सिल्वर और ताँबे का तमगा हासिल किया। दूसरी कक्षा की लड़कियों की सैक रेस में रिंकल कम्बोज, अर्शदीप कौर व जोबसवीर कौर ने क्रमश: सोने, चाँदी तथा ताँबे के तमगे जीते। पांचवीं कक्षा की लड़को की 100 मीटर दौड़ में जनि, ईश्वर सिंगला तथा खुशाल ने क्रमश: सोने, चाँदी तथा ताँबे के तमगे जीते। सातवीं कक्षा की लड़कियों की 200 मीटर दौड़ के फाईनल में जयश्री ने सोने, रिया ने चाँदी  तथा जश्नप्रीत कौर ने ताँबे का तमगा जीता। आठवीं कक्षा के लड़कों 200 मीटर दौड़ में हर्ष कुमार ने सोने का, चरनकमलप्रीत सिंह बराड़ ने चाँदी का तथा सोयब ने ताँबे का तमगा जीता। नौवीं व दसवीं की बाधा दौड़ के लड़कों के वर्ग में साहिल बांसल ने सोने का, सागरप्रीत सिंह ने चाँदी का तथा सामेश ने ताँबे का तमगा जीता। गयाहरवीं व बाहरवीं की लड़कों की रिले रेस में अमृतपाल सिंह, कुलदीप सिंह, गुरकीरत सिंह व संजीव ने सोने के तमगा, अमरिन्द्र सिंह, प्रवेश, पारस शर्मा व अमनीश कुमार ने चाँदी का तथा अमृतपाल सिंह, अजीत चौटाला, करनवीर सिंह तथा राहुल ने ताँबे का तमगा जीता।
इस अवसर पर जसवंत सिंह, ताकत सिंह, आत्मा राम, परमजीत कौर, धर्मपाल, अनु सिंगला, संदीप सिंगला, आशा सिंगला, कंचना, जतिन्द्र धमीजा, विपिन छाबड़ा, विकास भण्डारी व रेणू बाला, तथा कई अभिभावक व गणमान्य अतिथि उपस्थित रहे।
विद्यालय प्रिंसीपल आचार्य रमेश सचदेवा ने आए मेहमानों का स्वागत किया तथा कार्यक्रम का संचालन सुखेदव सेठी रमनदीप कौर ने किया।

कोई टिप्पणी नहीं: