युवा दिलों की धड़कन, जन जागृति का दर्पण, निष्पक्ष एवं निर्भिक समाचार पत्र

29 सितंबर 2011

ऐसा सम्मान नहीं भूलेंगे मन्नु


डबवाली (लहू की लौ) पंजाब यूनिवर्सिटी की स्टूडेंट कौंसिल के नवनियुक्त अध्यक्ष पुष्पिंद्र शर्मा मन्नु का डबवाली पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया। नगर की विभिन्न संस्थाओं ने रविवार रात को कम्युनिटी हाल में समारोह आयोजित करके उन्हें सम्मानित किया गया।
समारोह में सांसद डॉ. अशोक तंवर मुख्यातिथि के तौर पर शरीक हुए। जबकि अध्यक्षता सीएम के पूर्व ओएसडी डॉ. केवी सिंह ने की। इस मौके पर दिल्ली यूनिवर्सिटी स्टूडेंट यूनियन के अध्यक्ष अजय चिकारा विशेष तौर पर उपस्थित हुए। समारोह का शुभारंभ गोपाल मंगल ने इतनी शक्ति हमें दे न दाता... के माध्यम से किया। नवप्रगति सीनियर सैकेण्डरी स्कूल के विद्यार्थियों ने मंच पर जपुजी साहिब के बाद पंजाबी भाषा की वर्तमान दशा पर आधारित कोरियोग्राफी सोहने देश पंजाब तो मैं सदके जावां...प्रस्तुत की। गुरूनानक कॉलेज के छात्रों ने कोरियोग्राफी देस होया परदेस... के जरिए मौजूदा समय की सबसे गंभीर सामाजिक समस्या नशे पर चोट की। राजकीय महाविद्यालय की बीए तृतीय वर्ष के छात्र लवनीश मित्तल ने अपनी जादुई ट्रिक के जरिए लोगों को दांतों तले अंगुली दबाने पर मजबूर कर दिया। सांसद अशोक तंवर द्वारा निकाले गए ताश के एक पत्ते को फोटोग्राफी कर रहे मनप्रीत सिंह की जेब से निकालकर सबको हैरत में डाल दिया। एनपीएस की छात्रा जपिंद्र गिन्नी तथा अंजना ने अपनी कविताओं के जरिए श्रोताओं का दिल जीत लिया।
सांसद डॉ. अशोक तंवर ने कहा कि देश की राजनीति में उत्तर भारत के युवा खासी भूमिका निभा रहे हैं। उत्तर भारत को मिनी इंडिया की संज्ञा देते हुए कहा कि हरियाणा के दो युवा देश की प्रमुख पंजाब यूनिवर्सिटी चण्डीगढ़ तथा दिल्ली यूनिवर्सिटी, दिल्ली की छात्र कौंसिल के अध्यक्ष हैं। जो दर्शाता है कि भविष्य में देश की राजनीति हरियाणा के युवाओं पर आधारित होगी। उन्होंने युवाओं को सक्रिय रूप से राजनीति में भाग लेने का आह्वान किया।
इस अवसर पर पंजाब यूनिवर्सिटी चण्डीगढ़ की स्टूडेंट कौंसिल के अध्यक्ष पुष्पिंद्र शर्मा मन्नु ने कहा कि जब भी वे इस क्षेत्र में आते हैं तो कॉलेज छात्रों को नशे की जद्द में पाते हैं। नशे के कारण इस क्षेत्र का एजूकेशन स्तर निरंतर गिर रहा है। नशे की बुराई सदा के लिए खत्म करने का वे प्रयास करेंगे।
दिल्ली यूनिवर्सिटी के अध्यक्ष अजय चिकारा ने कहा कि भारत आज विश्व शक्ति बनने की ओर अग्रसर है। लेकिन इसकी नींव बना युवा वर्ग नशे की वजह से खोखला हो रहा है। माता-पिता अपने थोड़े से प्रयास से अपने बच्चे के साथ-साथ देश को बचाने में अग्रणी साबित हो सकते हैं।
संस्थाओं ने किया सम्मानित
मन्नु को सीनियर सिटीजन वेल्फेयर एसोसिएशन, आर्य समाज, जगदम्बा वेल्फेयर क्लब, स्वर्णकार संघ, ऑल इंडिया वेश्य फेडरेशन, क्लॉथ मर्चेंट एसोसिएशन, सतगुरू राम सिंह जल सेवा समिति, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन, कच्चा आढ़तिया एसोसिएशन, बार एसोसिएशन, लॉयंस क्लब सुप्रीम, लायन क्लब अक्स, हरियाणा प्रदेश व्यापार मण्डल, युवा हरियाणा प्रदेश व्यापार मण्डल, ब्राह्मण सभा, अग्रवाल सभा, शू एण्ड जनरल मर्चेंट एसोसिएशन, केमिस्ट एसोसिएशन, वरच्युस क्लब इंडिया, स्टूडेंट ऑफ डिग्री कॉलेज ने सम्मानित किया। मंच का संचालन वेद भारती ने बखूबी किया। इस मौके पर डॉ. आरएस अग्निहोत्री, संदीप चौधरी एडवोकेट रणजीत सिंह, इन्द्रजीत सिंह, केशव शर्मा, पार्षद विनोद बांसल, जगदीप सूर्या, प्रवीण सिंगला नीटा, सुदर्शन मित्तल, तेलू राम बांसल, प्रविंद्र अरोड़ा, गुरूनानक कॉलेज किलियांवाली की प्राचार्या डॉ. इंदिरा अरोड़ा, राजेश हाकू, जितेंद्र खैरा, पवन गर्ग, इन्द्र जैन, जगसीर मिठड़ी, मनवीर मान, विजय सहारण, विक्की बांसल, पवन  उदानियां उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं: